Home » इंटरनेशनल » Imran khan says he will solve the kashmir issue if he wins in pakistan election, says in his election manifesto
 

पाकिस्तान चुनाव: इमरान खान का वादा, PM बने तो सुलझा देंगे कश्मीर मुद्दा

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 July 2018, 11:23 IST

क्रिकेट के मैदान से राजनीति के रण में उतरे इमरान खान पकिस्तान के आम चुनावों की तैयारी में जुट गए हैं. पकिस्तान में इसी महीने आम चुनाव होने हैं. चुनावी सरगर्मी को देखते हुए हर राजनीतिक पार्टी अपने चुनावी एजेंडे में लगी हुई है.

इसी क्रम में इमरान खान ने अपने चुनावी घोषणा पत्र में वादा किया है कि वो पकिस्तान को एक कल्याणकारी राज्य बनाएंगे. इसके साथ ही उन्होंने अपने घोषणापत्र में कहा कि पड़ोसी देश भारत के साथ शांति सुनिश्चित करने के लिए नीतियां बनाने पर जोर दिया जाएगा.

ये भी पढ़ें- पाकिस्तान: चुनाव जीतने के लिए हाफिज सईद की गीदड़ भभकी, दी भारत पर परमाणु हमले की धमकी

सुझाएंगे कश्मीर मुद्दा

चुनावी तैयारियों के घोषणा पत्र में इमरान ने कहा कि कश्मीर का मसला यूएनएससी के प्रस्तावों के तहत सुझाया जायेगा. चुनाव जीतने के लिए हर पार्टी एक रणनीति तैयार करती है. इमरान भी उसी के तहत एक नीति बना के चल रहे हैं. इमरान ने अपने घोषणा पत्र में कहा कि अगर 25 जुलाई के आम चुनाव में पाकिस्तान तहरीक - ए - इंसाफ (पीटीआई) को बहुमत मिलता है तो देश के कई अहम् मुद्दों पर जल्द से जल्द काम शुरू कर दिया जायेगा.

उनके अनुसार अगर उनकी पार्टी जीती तो 100 दिन के भीतर देश के सामने मौजूद गंभीर आर्थिक और प्रशासनिक संकट दूर करेंगे. उन्होंने दावा किया कि उनके पास ये योजना है जो कि 100 दिनों के भीतर ही सकारात्मक प्रभाव देगी.

भारत के साथ बनाएंगे शांति संबंध

इमरान की पार्टी के घोषणा पत्र में कहा गया है कि भारत के साथ संघर्ष खत्म करने के लिए सुरक्षा और सहयोग की नीति बनाना अहम है.

ये भी पढ़ें- भ्रष्टाचार के मामले में नवाज शरीफ को 10 और बेटी मरियम को 7 साल की सजा

First published: 10 July 2018, 11:23 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी