Home » इंटरनेशनल » Imran Khan says Pakistan will fight till end in an interview
 

इमरान खान ने भारत से युद्ध से पहले मानी हार, कहा- हिन्दुस्तान से कभी नहीं जीत पाएंगे वार

कैच ब्यूरो | Updated on: 15 September 2019, 11:14 IST

जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटने के बाद से पाकिस्तान बौखल गया है और उसके बाद से लगातार युद्ध का राग अलाप रहा है. यही नहीं पाकिस्तान परमाणु बम की भी बात कर चुका है. अब एक बार फिर पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने एक ऐसा ही बयान दिया है. इमरान खान अब इस बात को स्वीकार किया है कि पाकिस्तान भारत के साथ पारंपरिक युद्ध में हार सकता है. यही नहीं इमरान खान ने दोनों देशों के बीच परमाणु युद्ध की संभावनों से भी इनकार नहीं किया.

इस दौरान पाक प्रधानमंत्री ने कहा कि पारंपरिक युद्ध को हारने की स्थिति में एक देश के पास दो विकल्प होते हैं. एक तो ये कि वो सरेंडर कर दे और दूसरा ये कि वो अंत तक लड़े. उन्होंने कहा कि ऐसी स्थिति में पाकिस्तान अंत तक लड़ेगा, यही वजह है कि जब परमाणु शक्ति से संपन्न देश लड़ेंगे तो इसके नतीजे भी अपनी ही होंगे.

अल जजीरा को दिए एक इंटरव्यू में इमरान खान ने खुद को शांतिवादी बताया. उन्होंने कहा कि, "मैं हमेशा से युद्ध के खिलाफ रहा हूं. मेरा ये मानना है कि इससे कोई समस्या नहीं सुलझती. खान ने कहा कि, "चाहे फिर आप वियतनाम की लड़ाई की बात करें या फिर इराक की लड़ाई देख लीजिए. युद्ध के साथ कुछ अन्य समस्याएं जरूर खड़ी हो गईं, जो उन समस्याओं से बड़ी हैं, जिसके लिए युद्ध लड़ा गया था." इमरान खाने कहा कि पाकिस्तान कभी भी परमाणु युद्ध नहीं करेगा.

First published: 15 September 2019, 11:14 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी