Home » इंटरनेशनल » Imran khan: every pakistani not be fair like nawaz sharif
 

इमरान खान: नवाज शरीफ को जाना होगा, हर पाकिस्तानी उनकी तरह कायर नहीं

कैच ब्यूरो | Updated on: 1 October 2016, 12:02 IST
(एजेंसी)

पाकिस्तान में विपक्ष के नेता और पूर्व क्रिकेटर इमरान खान ने शुक्रवार की रात लाहौर में एक रैली में मोदी से पानी रोकने और सर्जिकल स्ट्राइक के बारे में बात नहीं करने की अपील करते हुए कहा, "पाकिस्तान इस वक्त एकजुट है और किसी भी आक्रमण के लिए अपनी सेना के साथ खड़ा रहेगा."

उन्होंने पीएम मोदी को संबोधित करते हुए कहा कि हर पाकिस्तानी नवाज शरीफ की तरह कायर नहीं है. इसके साथ ही इमरान ने कहा कि पाकिस्तान अपने पड़ोसी मुल्क भारत के साथ दोस्ती के लिए तैयार है, क्योंकि दो परमाणु शक्तियों के बीच युद्ध किसी समस्या का हल नहीं है.

इमरान ने कहा, "हम शांति चाहते हैं. हम दोस्ती के लिए तैयार हैं. यदि आप (मोदी) की इच्छा हो तो. मैं शांति की पेशकश करता हूं, क्योंकि युद्ध समस्याओं का कोई हल नहीं है."

पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ प्रमुख ने कहा कि जब वह नरेंद्र मोदी से भारत में मिले थे तो उनसे कहा था कि दोनों देशों के बीच शांति प्रक्रिया को लोगों का एक छोटा समूह पटरी से उतारना चाहता है. लेकिन जब उरी घटना हुई तो भारत ने बगैर जांच के पाकिस्तान को जिम्मेदार ठहरा दिया और मोदी ने पाकिस्तान को धमकी देनी शुरू कर दी.

इमरान ने भारत को चेतावनी देते हुए कहा कि युद्ध की स्थिति में भारत को अधिक नुकसान उठाना पड़ेगा और यह भी कहा कि यदि इसने पाकिस्तान के साथ शांति के स्थान पर युद्ध को तरजीह दी तो मोदी का 'शाइनिंग इंडिया' का सपना कभी पूरा नहीं होगा.

उन्होंने यह भी कहा कि नवाज शरीफ का वक्त पूरा हो गया है. उन्हें जाना होगा. यह हमारा दुर्भाग्य है कि वह हमारे प्रधानमंत्री हैं.

First published: 1 October 2016, 12:02 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी