Home » इंटरनेशनल » in afghanistan: 60 years muslim priest married t0 6 years old girl
 

अफगानिस्तान: 60 साल के मौलवी ने की 6 साल की बच्ची के साथ शादी

कैच ब्यूरो | Updated on: 11 February 2017, 5:47 IST
(एजेंसी)

अफगानिस्तान में एक 60 साल के मुस्लिम धर्मगुरु के द्वारा छह साल की बच्ची के साथ शादी करने का मामला सामने आया है. इस खबर के मीडिया में आने के बाद विवाद ने तूल पकड़ा तो पुलिस ने उस मौलवी को गिरफ्तार कर लिया है.

गिरफ्तारी के बाद पुलिस को दिए अपने बयान में उसने अजीब-ओ-गरीब तर्क देते हुए कहा कि बच्ची के माता-पिता ने उसे ‘धार्मिक भेंट’ के स्वरूप दिया है.

मौलवी का कहना है कि उसके माता-पिता ने उसे सौंपते हुए कहा कि वो इस बच्ची के साथ कुछ भी करने के लिए आजाद है, इसलिए उसने बच्ची के साथ शादी की है.

खबरों के मुताबिक, मोहम्म करीम नाम के इस मौलवी ने पकड़े जाने के बाद पुलिस को बताया कि बच्ची के माता-पिता ने उसे चढ़ावे के तौर पर बच्ची को भेंट किया था. इसके बाद उसने उससे शादी कर ली थी.

वही मौलवी के बयान के इतर बच्ची के मां-बाप ने दावा किया है कि उसे हेरात प्रांत से अगवा किया गया था. फिलहाल पुलिस ने धर्मगुरु को सेंट्रल घोर प्रांत में हिरासत में ले रखा है और उससे पूछताछ कर रही है.

इस मामले में घोर प्रांत की महिला मामलों के विभाग की प्रमुख मासूम अनवारी ने कहा, "यह बच्ची कुछ नहीं बोलती है, बस एक ही चीज कहती है कि उसे इस आदमी से डर लग रहा है."

First published: 1 August 2016, 5:08 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी