Home » इंटरनेशनल » in bangladesh: jamaat e-islami leader mir kasim hang till death
 

बांग्लादेश: जमात-ए-इस्लामी के नेता मीर कासिम को फांसी

कैच ब्यूरो | Updated on: 4 September 2016, 15:34 IST
(पत्रिका)

बांग्लादेश के कट्टरपंथी जमात-ए-इस्लामी के नेता और मीडिया मुगल मीर कासिम अली को रविवार की सुबह माणिकगंज में उसके पुश्तैनी गांव में दफन कर दिया गया. अली को युद्ध अपराधों के मामले में शनिवार की रात फांसी दी गई थी. मीर कासिम को जमात का प्रमुख वित्तपोषक माना जाता था.

उसे शनिवार रात 10:30 बजे ढाका के बाहरी हलाके में स्थित काशिमपुर सेंट्रल जेल में फांसी दी गई. समाचार वेबसाइट ‘बीडीन्यूज24’ के अनुसार रात 12:30 बजे के बाद काशिमपुर जेल से तीन एंबुलेंस रवाना हुईं जिनमें से एक में मीर कासिम का शव था.

इन एंबुलेंस के साथ अग्निशमन सेवा विभाग की एक कार, आरएबी और पुलिस दल के छह वाहन और तीन अन्य कारें भी थीं. मीर कासिम के रिश्तेदार पहले ही माणिकगंज के चाला गांव पहुंच गए थे.

उसका शव तड़के करीब 2:45 बजे उसके गांव ले जाया गया और फिर जनाजे की नमाज के बाद करीब 3:30 बजे दफन कर दिया गया. जब अली को दफनाया जा रहा था तो पुलिस ने बाहरी लोगों के गांव में प्रवेश पर रोक लगा दी थी.

गौरतलब है कि अली को फांसी दिये जाने के साथ ही बांग्लादेश द्वारा 1971 के युद्ध अपराधियों के खिलाफ 2010 में शुरू किए गए अभियान के बाद से अब तक छह युद्ध अपराधियों को फांसी दी जा चुकी है.

First published: 4 September 2016, 15:34 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी