Home » इंटरनेशनल » in britain: vijay mallya participate in book launching, indian high commissioner back out
 

बुक लॉन्चिंग में भगोड़े माल्या को देख उल्टे पैर लौटे भारतीय हाई कमिश्नर नवतेज सरना

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 February 2017, 1:49 IST
(पीटीआई)

भारत के घोषित भगोड़े और दीवालिया शराब कारोबारी विजय माल्या लंदन में एक बुक लॉन्चिंग कार्यक्रम में दिखे. इस कार्यक्रम में शामिल होने के लिए भारतीय उच्चायुक्त नवतेज सरना भी पहुंचे, लेकिन उनकी नजर जैसे ही माल्या पर पड़ी वो फौरन ही उल्टे कदम कार्यक्रम को छोड़कर वापस लौट गए. 

माल्या और उच्चायुक्त के एक कार्यक्रम में मौजूदगी पर भारतीय विदेश मंत्रालय ने शनिवार को सफाई भी दी. मंत्रालय की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि कार्यक्रम में जैसे ही भारतीय उच्चायुक्त ने माल्या को देखा, वह कार्यक्रम को छोड़कर चले गए. 

वहीं, इस किताब के लेखक सुहेल सेठ ने ट्वीट कर कहा कि कार्यक्रम में माल्या बिना बुलावे के आए थे. भारतीय उच्चायुक्त ने जैसे ही माल्या को वहां देखा तो वह कार्यक्रम छोड़कर चले गए.

बढ़ते विवाद को देखते हुए विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने कहा कि कार्यक्रम की मेजबानी ब्रिटेन में भारतीय उच्चायुक्त नवतेज सरना ने नहीं की थी.

यह कार्यक्रम लंदन स्कूल ऑफ इकोनॉमिक्स में आयोजित किया गया था. इस कार्यक्रम के आयोजनकर्ताओं ने पहले उच्चायुक्त को बताया कि उन्होंने माल्या को आमंत्रित नहीं किया था.

इस कार्यक्रम का प्रचार-प्रसार सोशल मीडिया के जरिए किया गया था और इसमें शामिल होने के लिए किसी भी तरह के पंजीकरण की जरूरत नहीं थी.

गौरतलब है कि मुंबई की विशेष अदालत ने मंगलवार को प्रिवेंशन ऑफ मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट (पीएमएलए) से जुड़े एक मामले में विजय माल्या को भगोड़ा घोषित किया था. माल्या पर एसबीआई समेत विभिन्न बैंकों का 9,000 करोड़ रुपये से अधिक का लोन नहीं चुकाने का आरोप है. वह 2 मार्च को बिना लोन चुकाए ही भारत से भागकर ब्रिटेन चले गए थे.

First published: 19 June 2016, 12:17 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी