Home » इंटरनेशनल » in dhaka terorist attack one of the terorist son of awami leage
 

ढाका हमले में सत्ताधारी अवामी लीग के एक नेता का बेटा भी था शामिल

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 February 2017, 1:49 IST
(एजेंसी)

बांग्लादेश की राजधानी ढाका में बीते शुक्रवार को हुए आतंकी हमले में एक सनसनीखेज खुलासा हुआ है कि हमलावरों में सत्तारूढ़ अवामी लीग के नेता का बेटा भी शामिल था.

ढाका हमले में कुल सात आतंकवादी शामिल थे. इन हमलावरों ने कमांडो ऑपरेशन से पहले कुल 20 लोगों की हत्या कर दी थी.

बांग्लादेश के ‘बीडी न्यूज’ के मुताबिक, पार्टी की ढाका शाखा के नेता और बांग्लादेश ओलंपिक एसोसिएशन के उपमहासचिव एस एम इम्तियाज खान बाबुल के बेटे रोहान इब्ने इम्तियाज की पहचान सातों हमलावरों में से एक के रूप में हुई है.

‘बीडी न्यूज' के अनुसार उसकी पहचान पार्टी के ही एक अन्य नेता के द्वारा की गई. बाबुल ने इस साल चार जनवरी को अपने बेटे के लापता होने की पुलिस में शिकायत दर्ज कराई थी.

‘बीडी न्यूज’ ने सत्तारूढ अवामी लीग की ढाका शहर की निष्क्रिय इकाई के उपाध्यक्ष मुकुल चौधरी के हवाले से बताया है कि मीडिया और फेसबुक पर तस्वीरें आने के बाद हमने उसकी पहचान इम्तियाज बाबुल के बेटे रोहान के रूप में की है.

रोहान ने ढाका के एक एलीट स्कूल ‘स्कॉलास्टिका’ से ए-लेवल की पढ़ाई की थी. रोहन की मां इसी स्कूल में टीचर हैं. रोहन के पूर्व सहपाठियों ने उसके माता-पिता के साथ की एक तस्वीर सोशल मीडिया पर अपलोड की है.

वहीं सरकार की निगरानी संस्था एसआईटीई इंटेलिजेंस ने भी अपने ट्विटर पेज पर जो तस्वीर डाली है, उसमें रोहान को स्पष्ट तौर पर पहचाना जा सकता है. इस तस्वीर को कथित रूप से इस्लामिक स्टेट की ओर से जारी किया गया है.

First published: 4 July 2016, 2:39 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी