Home » इंटरनेशनल » In indonesia, villagers killed 8 meter python and eaten it
 

8 मीटर लंबे इस अजगर को मारकर खा गए गांववाले

कैच ब्यूरो | Updated on: 5 October 2017, 15:55 IST

इंडनोशिया में तकरीबन 8 मीटर लंबे एक अजगर को लोग मारकर खा गए. यह मामला सुमात्रा के बटांग गंसल ज़िले का है. गांववालों ने अजगर को तेल में पकाने से पहले उसे टांग दिया था जिसे देखने के लिए लोगों की भीड़ जमा हो गई थी. हालांकि मरने से पहले अजगर ने ग्रामीणों से डटकर मुकाबला किया और एक गार्ड को बुरी तरह ज़ख़्मी भी कर दिया लेकिन आख़िर में ग्रामीणों के चंगुल से वह बचकर नहीं निकल सका.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, सुमात्रा के बटांग गंसल जिले में पाम तेल बागान सड़क पर सुरक्षा गार्ड रॉबर्ट नबाबन का सामना सांप से हुआ. नबाबन ने अजगर को पकड़ने की कोशिश की लेकिन अजगर ने उसपर हमला कर दिया. अजगर करीब 7.8 मीटर लंबा था और दोनों के बीच तब तक लड़ाई होती रही जब तक नबाबन ने उसे कुछ ग्रामीणों की मदद से खत्म नहीं कर दिया. इसमें गार्ड नबाबन को गंभीर चोटें आईं हैं.

ख़बरों के मुताबिक अजगर को मारने के बाद उसका शव दिखाने के लिए गांव के द्वार पर टांग दिया गया और बाद में ग्रामीणों ने उसे काटकर, तलकर खा लिया. एक पुलिस अधिकारी ने बीबीसी को बताया कि नबाबन का हाथ बुरी तरह से जख्मी हो गया है और हो सकता है कि डॉक्टरों को उसका हाथ काटना पड़े. उन्होंने कहा कि यह आश्चर्य की बात नहीं है कि अजगर को खा लिया गया है. उन्होंने कहा, "मैंने अपने दोस्तों से सुना कि वह बहुत स्वादिष्ट था. मेरा मतलब है कि वह सात मीटर लंबा सांप था. यह तो बहुत सारा मांस था."

First published: 5 October 2017, 15:55 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी