Home » इंटरनेशनल » In pakistan vandalised hindu god idol and temple
 

पाकिस्तान में तोड़ी गई हिंदू देवताओं की मूर्तियां

कैच ब्यूरो | Updated on: 29 April 2017, 15:07 IST
Pakistan

पाकिस्तान के दक्षिणी सिंध प्रांत में शुक्रवार को कुछ अराजक तत्वों के द्वारा एक मंदिर में तोड़फोड़ की गई.

इस मामले में जानकारी देते हुए पुलिस ने बताया कि मंदिर में स्थापित देवताओं की मूर्तियों को कुछ अज्ञात लोगों के द्वारा तोड़ दी गईं.

इलाके का निरीक्षण करने के बाद मूर्तियों के बचे हुए अवषेश पास की एक सीवरेज लाइन में पाए गये. इस मामले में पुलिस ने अज्ञात लोगों के खिलाफ ईशनिंदा और आतंकवाद का मामला दर्ज किया है.

खबरों के मुताबिक यह घटना थट्टा जिले के घारो शहर में शाम हुई. मामले में जानकारी देते हुए एसएसपी फिदा हुसैन मस्तोई ने कहा, ‘‘जांच चल रही है लेकिन अब तक कोई गिरफ्तारी नहीं हुई है.’

स्थानीय हिंदू पार्षद ने कहा कि वह बीती रात मंदिर में मौजूद थे और अगले दिन के लिए तैयारी कर रहे थे. सिंध प्रांत के मुख्यमंत्री के अल्पसंख्यक मामलों के सलाहकार खट्टो मल ने कहा कि आरोपियों को जल्द गिरफ्तार करने के प्रयास किये जा रहे हैं.

गौरतलब है कि इससे पहले भी पाकिस्तान में अल्पसंख्यकों के धर्मिक स्थलों को निशाना बनाया गया है और अराजक तत्व लगातार हिंदू मंदिरों को अपना निशाने बनाते रहे हैं.

एक रिपोर्ट के मुताबिक पाकिस्तान में करीब 1400 हिंदू धार्मिक स्थल हैं, जो पूरी तरह से असुरक्षित बताये जा रहे हैं. पाकिस्तान में हिंदूओं के साथ अक्सर ज्यादती की खबरें भी आती रहती हैं.

First published: 29 April 2017, 15:07 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी