Home » इंटरनेशनल » in sri lanka: 104 little supporters killed by poison
 

श्रीलंका: लिट्टे के 104 सदस्यों को जहर देकर मारा गया

कैच ब्यूरो | Updated on: 11 February 2017, 5:47 IST
(एजेंसी)

श्रीलंका के तमिल नेताओं ने आरोप लगाया है कि सरकार ने कोलंबो सहित अन्य पुनर्वास केंद्रों में लिट्टे के सौ से ज्यादा कार्यकर्ताओं को जहर का इंजेक्शन देकर मार दिया है. वहीं, दूसरी ओर श्रीलंका सरकार ने इन आरोपों को सिरे से खारिज कर दिया है. 

खबरों के मुताबिक श्रीलंका के प्रमुख तमिल पार्टी टीएनए के नेताओं और तमिल मीडिया ने दावा किया है कि सरकार के विभिन्न पुनर्वास केंद्रों में लिट्टे के 104 पूर्व लड़ाकों को जहर का इंजेक्शन दे कर मारा गया है.

इसके अलावा इस तरह के भी दावे किये जा रहे हैं कि इन इंजेक्शनों के प्रभाव से कुछ पूर्व लड़ाकों के शरीर में अक्षमता भी आ गई है.

इस मामले में उत्तरी क्षेत्र के मुख्यमंत्री सीवी विघ्नेश्वरन ने बताया है कि अमेरिकी वायुसेना का चिकित्सीय दल फिलहाल तमिल बाहुल उत्तरी इलाके में है. वह पुनर्वास केंद्रों में रह चुके लिट्टे के पूर्व कार्यकर्ताओं की जांच करेगा.

इन क्षेत्रों के पुनर्वास केंद्रों में रह रहे लिट्टे कार्यकर्ताओं ने आरोप लगाया है कि सरकारी हिरासत केंद्रों या पुनर्वास केंद्रों में उन्हें जहरीले पदार्थ दिए गए थे जिसके कारण वे बीमार हो गए हैं.

रक्षा राज्यमंत्री रूवान विजयवर्देने ने इन दावों को ‘गलत आरोप’ बताते हुए खारिज कर दिया है. उन्होंने कहा, "उत्तर के कुछ नेता गलत आरोप लगा रहे हैं, वह भी ऐसे समय जब सरकार उत्तरी इलाके के लोगों से जुड़े मुद्दों को वास्तव में हल करने का प्रयास कर रही है. यह बेहद अफसोसजनक है."

विजयवर्देने ने कहा, "सरकार से अनुमति लेकर कोई भी, यहां तक कि अंतरराष्ट्रीय समुदाय से भी कोई भी इन पुनर्वास केंद्रों में आकर यहां जो भी काम हो रहा है उसे देख सकता है." सरकारी प्रवक्ता और स्वास्थ्य मंत्री रजीता सेनारत्ने ने भी इन दावों को खारिज किया है.

First published: 18 August 2016, 4:51 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी