Home » इंटरनेशनल » In Sri Lanka Colombo serial blast more than 160 killed and many injured
 

आत्मघाती था श्रीलंका में हुआ 8वां ब्लास्ट, आपात बैठक जारी, देश भर में कर्फ्यू का ऐलान

कैच ब्यूरो | Updated on: 21 April 2019, 16:27 IST

कोलंबो में एक के बाद एक धमाकों का दौर जारी है, अब तक हुए 8 सिलसिलेवार धमाकों ने श्रीलंका के साथ-साथ दुनिया को दहलाकर रख दिया है. अब तक किसी संगठन ने इस हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है. श्रीलंका सरकार ने सोशल मीडिया और मैसेजिंग सर्विस पर बैन लगा दिया है इसके साथ ही रात के कर्फ्यू का भी ऐलान किया है. श्री लंका में हुआ 8वां विस्फोट आत्मघाती था इस धमाके में 3 लोग मारे गए. 

इस हमले में कम से कम 160 लोग मारे गए हैं जिनमें 35 विदेशी नागरिक शामिल हैं, मारे गए विदेशी नागरिकों में अमेरिकन, ब्रिटिश के लोग हैं. जबकि 400 से ज्यादा लोग घायल बताए जा रहे हैं. हालांकि अभी तक इसकी अधिकारिक जानकारी नहीं मिली है. ईस्टर के मौके पर प्रार्थना और जश्न के लिए जुटे निर्दोष लोगों को इस चरमपंथी हमले में निशाना बनाया गया. इस दौरान 3 चर्च और 4 होटलों में बम ब्लास्ट किए. धमाके इतने भीषण थे कि चर्च के छत तक उड़ गए और इसकी आवाज कई किलोमीटर दूर सुनाई दिया.

धमाकों के बाद श्रीलंका के प्रधानमंत्री रानिल विक्रमसिंघे ने आपात बैठक बुलाई है. किसी तरह की और अनहोनी से बचने के लिए वहां की सुरक्षा एजेंसी अलर्ट पर हैं.सभी अधिकारियों की छुट्टी कैंसल कर दी गई है. लोगों से अपील की गई है कि हॉस्पिटल के आसपास ज्यादा भीड़ न लगाएं. पहला धमाका राजधानी कोलंबो के सेंट एंटनी चर्च में हुआ जबकि दूसरा धमाका कटाना के कटुवापिटाया चर्च में हुआ. कोलंबो स्थित किंग्सबरी होटल और शांगरी-ला होटल में भी धमाका हुआ

 

First published: 21 April 2019, 16:12 IST
 
अगली कहानी