Home » इंटरनेशनल » in tel aviv filistini attacks kill 4 man
 

इजराइल: तेल अवीव में फलस्तीनी हमला, चार की मौत

कैच ब्यूरो | Updated on: 9 June 2016, 12:50 IST

इजराइल के तेल अवीव स्थित सैन्य मुख्यालय के पास बुधवार को कुछ फलस्तीनी लोगों ने जबरदस्त हमला किया. जिसमें 4 लोगों की मौत हो गई, जबकि पांच लोग गंभीर रूप से घायल बताए जा रहे हैं.

इस मामले में इजरायल पुलिस ने एक हमलावर को धर दबोचा है, जबकि दूसरा हमलावर गोलीबारी में जख्मी बताया जा रहा है. पुलिस ने बताया कि फलस्तीनी हमलावरों के द्वारा यह हमला इजराइल की व्यवसायिक राजधानी के सरोना मार्केट में हुआ.

हमले को अंजाम देने वाले दोनों शख्स भाई बताए जा रहे हैं और वेस्ट बैंक के हेबरॉन क्षेत्र के रहने वाले हैं. दोनों हमलावरों ने हमले के लिए जिस जगह का चयन किया था, उससे थोड़ी ही दूर एक शॉपिंग कॉम्प्लेक्स, रेस्त्रां और इजराइल का सैन्य मुख्यालय है.

हमलावरों को गिरफ्तार करने के साथ ही पुलिस ने हथियार भी बरामद कर लिए हैं. वहीं अमेरिका ने इस हमले पर अपनी प्रतिक्रिया देते कहा कि यह एक बड़ा आतंकवादी हमला है. अमेरिका के साथ ही मिडिल ईस्ट पीस प्रॉसेस के लिए यूनाइटेड नेशन(यूएन) के को-ऑर्डिनेटर निकोलॉय म्लाडेनोव ने कहा कि हम सभी को हिंसा से दूर रहना चाहिए. यूएन इस हमले की कड़ी निंदा करता है.

तेल अवीव पुलिस प्रमुख शिको एडरी ने अपने बयान में कहा, "इजराइल गंभीर आतंकवादी घटनाओं से जूझ रहा है." गौरतलब है कि बीते महीनों में तेल अवीव में दो बड़े आतंकवादी हमले हो चुके हैं.

पहला हमला मार्च में हुआ था, जब अमेरिका के उपराष्ट्रपति जो बिडेन इजराइल के दौरे पर गए थे, उस हमले में एक अमेरिकी पर्यटक की मौत हो गई, जबकि 12 लोग जख्मी हुए थे. वहीं दूसरा हमला जनवरी में हुआ था, जिसमें एक अरब इजराइली की मौत हो गई थी.

First published: 9 June 2016, 12:50 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी