Home » इंटरनेशनल » Inconstancy will continue for decades in Pakistan: Barack Obama
 

पाकिस्तान भी आतंकियों की पनाहगाह में शामिल है: बराक ओबामा

कैच ब्यूरो | Updated on: 13 January 2016, 13:58 IST

अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा ने कहा है कि पाकिस्तान और अफगानिस्तान समेत दुनिया के कई हिस्सों में दशकों तक अस्थिरता बनी रहेगी. इसके अलावा अलकायदा और आईएसआईएस से अमेरिका को सीधा खतरा है.

अपने आखिरी 'स्टेट ऑफ द यूनियन एड्रेस' में ओबामा ने कहा, 'आईएसआईएस के बिना भी दुनिया के विभिन्न हिस्सों में जैसे पश्चिम एशिया, अफगानिस्तान, पाकिस्तान, मध्य अमेरिका, अफ्रीका और एशिया के हिस्सों में दशकों तक अस्थिरता बनी रहेगी.'

ओबामा ने कहा, 'इनमें से कुछ जगहें नए आतंकी नेटवर्कों के लिए भले ही पनाहगाह बनी हों. लेकिन अन्य लोग जातीय संघर्ष, भुखमरी और शरणार्थियों की समस्या से भी जूझ रहे हैं.' आईएसआईएस इस्लामिक स्टेट आतंकी समूह के तौर पर भी जाना जाता है.

'मुस्लिमों का अपमान करना बंद करें'

राष्ट्रपति ओबामा ने राजनेताओं को मुस्लिमों का अपमान नहीं करने की नसीहत देते हुए कहा है कि धर्म के आधार पर किसी भी व्यक्ति को निशाना नहीं बनाया जाना चाहिए.

ओबामा ने राष्ट्रपति पद की उम्मीदवारी की दौड़ में शामिल डोनाल्ड ट्रम्प का नाम लिए बगैर कहा, 'जब राजनीतिज्ञ मुस्लिमों का अपमान करते हैं, मस्जिदों में तोडफ़ोड़ करते है या किसी बच्चे को धमकाते हैं तो हम खुद को सुरक्षित नहीं कर सकते. यह गलत है और ऐसा करके दुनिया की नजरों में हम अपने कद को कम करते हैं. हमे अपने उद्देश्यों को हासिल करने पर ध्यान देना चाहिए.'
First published: 13 January 2016, 13:58 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी