Home » इंटरनेशनल » India and Pakistan's Foreign Secretary Dowal and Janjua will meet in Kabul
 

काबुल में मुलाकात करेंगे भारत और पकिस्तान के विदेश सचिव गोखले और जंजुआ

कैच ब्यूरो | Updated on: 27 February 2018, 13:48 IST

भारत के विदेश सचिव विजय गोखले इस सप्ताह काबुल में एक बहुपक्षीय सम्मेलन के मौके पर अपने पाकिस्तानी समकक्ष तेमिना जंजुआ से मुलाकात कर सकते हैं. हिंदुस्तान टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोवाल की 26 दिसंबर, 2017 को बैंकॉक में पाकिस्तान के समकक्ष से मुलाकात के बाद भारत और पाकिस्तान के बीच पहला ऐसा संपर्क होगा.

ये भी पढ़ें : दुबई पुलिस करेगी श्रीदेवी की मौत की जांच, खुलेंगे कई और भी राज

यह जंजुआ और अमेरिका के उप सहायक के बीच वार्ता के मद्देनजर सोमवार को इस्लामाबाद में दक्षिण और मध्य एशिया लीज़ा कर्टिस के लिए राष्ट्रीय सुरक्षा परिषद के वरिष्ठ निदेशक के रूप में आती है. मंगलवार को काबुल के लिए रवाना हो रहे गोखले काबुल सम्मेलन में भाग लेंगे जिसमें 25 देशों के प्रतिनिधि भाग ले रहे हैं.

 

संयोग से भारत जल्द अफगानिस्तान में एक नया राजदूत नियुक्त कर रहा है. अधिकारियों ने कहा, विदेश मंत्रालय में संयुक्त सचिव (दक्षिण), विनय कुमार को इसके लिए चुना गया है.

दिल्ली में एक भारतीय अधिकारी ने कहा, हम राष्ट्रीय एकता सरकार को उस देश में स्थायी शांति पाने के प्रयासों का समर्थन करते हैं. भारत और अफगानिस्तान में शांति और स्थिरता बनाए रखने के लिए दोनों क्षेत्रीय और अंतर्राष्ट्रीय पहल का हिस्सा हैं. भारतीय अधिकारियों का मानना है कि सम्मेलन से भारत और पाकिस्तान को आतंकवाद का सामना करने में मदद मिलेगी.

First published: 27 February 2018, 11:04 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी