Home » इंटरनेशनल » India Denies Pak Foreign Minister Claim That PM Narendra Modi letter to Imran Khan to Resume Dialogue
 

PAK का दावा- PM मोदी ने इमरान को बातचीत के लिए लिखी चिट्ठी, भारत ने कहा- सरासर झूठ

कैच ब्यूरो | Updated on: 20 August 2018, 16:19 IST
(file photo )

भारत ने पाकिस्तान के विदेशमंत्री शाह महमूद कुरैशी के दावे को खारिज कर दिया है, जिसमें कहा गया है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पाकिस्तान के पीएम इमरान खान को पत्र लिखकर बातचीत शुरू करने पर जोर दिया है. भारत सरकार ने पाक विदेशमंत्री के इस दावे को खंडन करते हुए खारिज कर दिया है. भारत सरकार ने कहा कि इमरान खान को लिखी गई बधाई चिट्ठी में बातचीत जैसा कोई आमंत्रण नहीं है.  

मीडिया खबरों के अनुसार, सूत्रों के हवाले से कहा गया है कि पीएम मोदी द्वारा इमरान खान को लिखी गई  बधाई चिट्ठी में पड़ोसी होने के नाते सकारात्मक रूप से आगे बढ़ने की बात कही गई है. औपचारिक तौर पर बातचीत जैसा कोई प्रस्ताव नहीं दिया गया है.

एएनआई ने पाकिस्तान के जियो टीवी के हवाले से बताया है कि पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने कहा है कि हमको भारत के साथ बाधारहित बातचीत करने की जरूरत है. हम पड़ोसी हैं. दोनों देशों के बीच लंबे समय से मुद्दे लंबित हैं. दोनों ही इन समस्याओं के बारे में जानते हैं. बातचीत के अलावा दूसरा कोई विकल्प नहीं है. हम और जोखिम नहीं उठा सकते हैं.

पाक विदेश मंत्री ने जोर देखर कहा कि भारत और पाकिस्तान को अपनी वास्तविक समस्याओं को ध्यान में रखकर आगे बढ़ना चाहिए. उन्होंने दावा किया है कि भारतीय प्रधानमंत्री ने अपने समकक्ष इमरान खान को पत्र लिखा है. इसमें दोनों देशों के बीच बातचीत शुरू करने के संकेत दिए हैं.

महमूद कुरैशी ने कहा कि भारत और पाकिस्तान के बीच जारी जटिल मामलों का समाधान निकालने के लिए बाधाओं का सामना करना पड़ सकता है लेकिन हमको इसके लिए बातचीत को शुरू कररना चाहिए. कश्मीर एक समस्या है इसको समझना चाहिए. इसको हमें स्वीकार करना होगा. 

ये भी पढ़ें- पाकिस्तान: PM मोदी ने फोन कर दी थी बधाई फिर भी इमरान खान ने शपथ में नहीं भेजा न्यौता

First published: 20 August 2018, 14:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी