Home » इंटरनेशनल » India is behind the attack on Pakistan Stock Exchange in Karachi: Imran Khan
 

कराची में पाकिस्तान स्टॉक एक्सचेंज पर हुए हमले के पीछे भारत का हाथ : इमरान खान

कैच ब्यूरो | Updated on: 30 June 2020, 22:00 IST

पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान ने सोमवार को कराची में 'पाकिस्तान स्टॉक एक्सचेंज' पर हुए हमले को लेकर भारत पर बड़ा आरोप लगाया है. आज इमरान खान ने संसद को बताया ''उन्हें इस बात में कोई संदेह नहीं है कि एक दिन पहले कराची में पाकिस्तान स्टॉक एक्सचेंज की इमारत पर हुए हमले के पीछे भारत का हाथ था''. इस हमले को चार बंदूकधारियों ने अंजाम दिया था. ग्रेनेड से लैस बंदूकधारियों के हमले में दो सुरक्षा गार्ड और एक पुलिसकर्मी की मौत हो गई थी. जवाबी कार्रवाई में सुरक्षा कर्मियों ने चारों हमलावरों को मार गिराया था.

सोमवार को पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने मीडिया से कहा था कि भारत पाकिस्तान में अपने स्लीपर सेल को एक्टिव कर रहा है. पाकिस्तान के इन आरोपों के जवाब में भारत का कहना है कि उसका हमले से कोई लेना-देना नहीं है. विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अनुराग श्रीवास्तव ने कहा कि पाकिस्तान के विपरीत भारत को कराची सहित दुनिया में कहीं भी आतंकवाद की निंदा करने में कोई हिचक नहीं है''.


इमरान खान ने संसद में दिए अपने संबोधन में कहा "इसमें कोई शक नहीं है कि भारत हमले के पीछे है." उन्होंने कहा "पिछले दो महीनों से मेरी कैबिनेट को पता था (हमला होगा) मैंने अपने मंत्रियों को सूचित कर दिया था. हमारी सभी एजेंसियां हाई अलर्ट पर थीं." बलूचिस्तान लिबरेशन आर्मी (बीएलए) से जुड़े माजिद ब्रिगेड ने हमले की जिम्मेदारी लेने का दावा किया. समूह को पाकिस्तान, ब्रिटेन और अमेरिका में प्रतिबंधित कर दिया गया है.

59 ऐप्स बैन होने पर चीन से आयी प्रतिक्रिया, पढ़िए विदेश मंत्रालय ने क्या कहा

पाकिस्तान में 'स्टॉक एक्सचेंज' की बिल्डिंग पर बड़ा आतंकी हमला, 7 लोगों की मौत, कई घायल

First published: 30 June 2020, 22:00 IST
 
अगली कहानी