Home » इंटरनेशनल » India raises the issue of prisoner Kirpal Singh's death to Pakistan
 

कैदी किरपाल सिंह की मौत का मुद्दा भारत ने उठाया

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 February 2017, 1:50 IST

भारत ने कैदी किरपाल सिंह की मौत का मामला पाकिस्तान के सामने उठाया है. इस्लामाबाद में बुधवार को भारत के उच्चायुक्त ने लाहौर की कोट लखपत जेल में किरपाल की मौत का मुद्दा उठाया.

वहीं पाकिस्तान का कहना है कि किरपाल की मौत हार्ट अटैक से हुई है. किरपाल सिंह लाहौर की जेल में अपनी कोठरी में मृत पाए गए थे. किरपाल फैसलाबाद सीरियल ब्लास्ट के मामले में 20 साल से ज्यादा अरसे से जेल में बंद थे.

पढ़ें:पाकिस्तान में एक और भारतीय कैदी की मौत

पार्थिव शरीर भारत भेजने की मांग

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता विकास स्वरूप का कहना है कि इस्लामाबाद में उच्चायुक्त को निर्देश दिए गए हैं कि पाकिस्तान विदेश मंत्रालय से संपर्क साधकर किरपाल सिंह के पार्थिव शरीर को जल्द देश भिजवाने की मांग की जाए.

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता का कहना है कि पाकिस्तान से किरपाल की मौत की वजह और पोस्टमार्टम रिपोर्ट से जुड़ी आधिकारिक जानकारी भी मांगी जाएगी. किरपाल सिंह जासूसी के आरोप में 1992 से पाकिस्तान की जेल में कैद थे.

NEW VIKAS


आरोप है कि किरपाल 1992 में वाघा सीमा पार करके पाकिस्तान की तरफ चले आए थे. इसके बाद ही किरपाल को गिरफ्तार कर लिया गया था. पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में सीरियल ब्लास्ट के मामले में उन्हें मौत की सजा हुई थी.

पढ़ें:माधुरी गुप्ता: भारतीय जासूस जिससे मैं पाकिस्तान में मिली

First published: 13 April 2016, 3:29 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी