Home » इंटरनेशनल » Indian Army conducted surgical strikes on terror launch pads on the LoC, Two Pakistani soldiers killed
 

नवाज बोले- शांति की इच्छा को कमजोरी न समझें, पाक ने माना एलओसी पर हमले में 2 सैनिक ढेर

कैच ब्यूरो | Updated on: 11 February 2017, 5:46 IST
(फाइल फोटो )

भारतीय सेना ने बुधवार देर रात नियंत्रण रेखा (एलओसी) को पार करके पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर में सर्जिकल स्ट्राइक को अंजाम दिया है. डीजीएमओ और विदेश मंत्रालय की संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस में इस बात की जानकारी दी गई. 

डीजीएमओ लेफ्टिनेंट जनरल रणबीर सिंह ने बताया कि सेना ने सीमा पार से घुसपैठ की कोशिश कर रहे आतंकी गुटों के 5 लॉन्च पैड पर सर्जिकल ऑपरेशन किया. इस ऑपरेशन में कई आंतकियों के मारे जाने की खबर है. बताया जा रहा है कि ऑपरेशन में शामिल सभी भारतीय सैनिक सुरक्षित हैं.

दूसरी ओर पाकिस्तानी मीडिया के मुताबिक, पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने भारतीय सेना के एलओसी के भीतर किए गए कथित सर्जिकल ऑपरेशन की निंदा की है. नवाज शरीफ ने कहा कि हम अपने वतन की रक्षा और सुरक्षा के लिए तैयार हैं.

फेसबुक

पाकिस्तान के इंटर सर्विस पब्लिक रिलेशन (आईएसपीआर) ने कहा कि भारतीय सेना ने पाकिस्तान की तरफ  एलओसी के भींबर, हॉटस्प्रिंग, केल और लिपा में अंधाधुंध फायरिंग की. आईएसपीआर ने भारतीय सेना के ऑपरेशन में दो पाकिस्तानी जवानों के मारे जाने की पुष्टि की है, लेकिन किसी भी सर्जिकल स्ट्राइक से इनकार किया है.

आईएसपीआर ने कहा कि भारतीय सेना ने पाकिस्तान की ओर एलओसी के केल और लिपा सेक्टर में रात करीब 2 बजकर 30 मिनट पर फायरिंग शुरू की, जो सुबह 8 बजे तक चली.

First published: 29 September 2016, 1:38 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी