Home » इंटरनेशनल » Indian citizen sentenced 30 month jail in America
 

अमेरिका गए भारतीय को इस वजह से हुई 30 महीने की क़ैद

कैच ब्यूरो | Updated on: 27 July 2017, 17:18 IST

अमेरिका में लुइसियाना में एक संघीय अदालत ने एक भारतीय नागरिक को 30 माह की जेल की सजा सुनाई है. अदालत ने इस शख्स को अवैध रूप से बंदूक साइलेंसर बिक्री और ऑटो पार्ट्स के रूप में इनकी तस्करी करने की योजना बनाने का दोषी पाया है.

नई दिल्ली के पीतमपुरा के मोहित चौहान (31) को अप्रैल में संघीय न्यायाधीश एलिजाबेथ ई. फूटे के समक्ष स्वीकार किया था कि वह बगैर लाइसेंस वाली बंदूकों का सौदा करता था. इसे मंगलवार को सजा सुनाई गई है.

पश्चिमी लुइसियाना के कार्यकारी संघीय अभियोजक एलेक्जेंडर सी. वैन हुक ने बुधवार को कहा कि चौहान को किसी व्यक्ति ने संपर्क किया गया था, जो साइंलेंसर खरीदना चाहता था.

उन्होंने ग्राहक के लिए साइलेंसर पर ईमेल और फोन के द्वारा बात की. हुक ने कहा कि कस्टम से बचने के लिए साइलेंसर को 'ऑटो पार्ट्स' के रूप में आयात किया जाना था. अभियोजक के मुताबिक, चौहान खरीददार को दिखाने के लिए साइंलेंसर के भागों को दिसंबर में लुइसियाना के शेरवेपोर्ट लाया था. 

हुक ने कहा कि जब वह साइंलेंसर की ब्रिकी पर चर्चा करने के लिए बोसियर सिटी के रेस्तरां में मिले, तो संघीय एजेंटों ने उनकी बातचीत रिकॉर्ड कर ली. चौहान बगैर लाइसेंस वाली बंदूकों और उसके भागों को अवैध रूप से अमेरिका लाया था. उसके ग्राहक की पहचान नहीं हुई है.

First published: 27 July 2017, 17:18 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी