Home » इंटरनेशनल » Indian Delegate UN General Assembly hall walked out When PK PM Imran Khan told at Kashmir
 

UNGA में इमरान खान ने कश्मीर को लेकर फिर बोला झूठ, भारत ने दिया करारा जवाब

कैच ब्यूरो | Updated on: 26 September 2020, 7:29 IST

Pak PM Imran Khan speeck in UN: कोरोना वायरस (Corona Virus) संकट के बीच 75वीं संयुक्त राष्ट्र महासभा (UNGA) का आयोजन किया जा रहा है. इस बार महासभा का आयोजन वर्चुअल तरीके से किया जा रहा है. इस दौरान पाकिस्तान (Pakistan) के प्रधानमंत्री इमरान खान (PM Imran Khan) ने एक बार फिर से कश्मीर (Kashmir) राग अलापा. पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने महासभा में जब बोलना शुरु किया तो यूएन जनरल असेंबली हॉल में मौजूद भारतीय प्रतिनिधि ने वॉकआउट कर दिया.

इस दौरान इमरान खान ने भारत को लेकर टिप्पणी की. संयुक्त राष्ट्र महासभा के सत्र में प्रधानमंत्री इमरान खान ने अपने संबोधित में भारत पर कई गंभीर आरोप लगाए. वहीं यूएन में जब पाकिस्तान के पीएम ने अपना संबोधन शुरू किया तो भारत ने इसका बायकॉट किया. संयुक्त राष्ट्र में भारत के स्थायी प्रतिनिधि टीएस तिरुमूर्ति ने कहा कि 75वें संयुक्त राष्ट्र महासभा में पाक पीएम का बयान नया कूटनीतिक तौर पर निम्नस्तर का था. उन्होंने कहा इमारन खान के बयान में झूठ, व्यक्तिगत हमला, पाक के अपने अल्पसंख्यकों पर अत्याचार और सीमा पार आतंकवाद को न देखते हुए भारत पर टिप्पणी करना शामिल रहा.


Farm Bills 2020: किसानों को भ्रमित करने में लगे हैं, ये लोग अफवाहें फैला रहे हैं- PM मोदी

इमरान खान के संबोधन के बाद भारत ने भी पाकिस्तान को जवाब दिया. संयुक्त राष्ट्र मानवाधिकार परिषद के सत्र में भारत ने पाकिस्तान को करारा जवाब देते हुए कहा कि दुनिया को ऐसे देश से मानवाधिकारों पर सबक लेने की जरूरत नहीं है, जिसे नर्सरी और आतंकवाद के उपरिकेंद्र के रूप में जाना जाता है. संयुक्त राष्ट्र में मानवाधिकार परिषद में संबोधित करते हुए जेनेवा में भारत के स्थायी मिशन के प्रथम सचिव सेंथिल कुमार ने कहा कि पाकिस्तान भारत के खिलाफ निराधार और अपमानजनक टिप्पणी करने के लिए हर अवसर का उपयोग करता है, जो उनके मन की नकारात्मकता को दिखाता है.

Farm Bills 2020: किसानों को भ्रमित करने में लगे हैं, ये लोग अफवाहें फैला रहे हैं- PM मोदी

Bihar Elections 2020: बिहार चुनाव की तारीखों को ऐलान, 28 अक्टूबर, 3 और 7 नवंबर को मतदान

इमरान खान के संबोधन के बाद भारतीय प्रतिनिधि मिजितो विनितो ने कहा कि जम्मू और कश्मीर एक केंद्र शासित प्रदेश के साथ ही भारत का अभिन्न और अविभाज्य अंग है. उन्होंने कहा कि केंद्र शासित प्रदेश जम्मू और कश्मीर में लाए गए नियम और कानून भारत के आंतरिक मामले हैं. मिजितो ने कहा कि यह वही देश है जो खूंखार आतंकवादियों को पेंशन देता है.

SP Balasubrahmanyam Death: मशहूर सिंगर एसपी बालासुब्रमण्यम का निधन, कोरोना को दे दी थी मात लेकिन..

हमने जिस नेता को आज इस सभा में सुना, ये वही नेता है जो अपनी संसद में ओसामा बिन लादेन जैसे आतंकवादी को शहीद के रूप में दर्जा दिलाता है. उन्होंने कहा कि ये वही नेता हैं, जिन्होंने 2019 में अमेरिका में सार्वजनिक रूप से स्वीकार किया था कि उनके देश में अभी भी लगभग तीस-चालीस हजार आतंकवादी हैं, जिन्हें पाकिस्तान में प्रशिक्षित किया गया है.

बिहार विधानसभा चुनाव: NDA के आगे कहीं नहीं टिकता महागठबंधन, आंकड़ों से जानें कौन मारेगा बाजी

First published: 26 September 2020, 7:29 IST
 
अगली कहानी