Home » इंटरनेशनल » Indian director Kabir Khan heckled,threatened with a shoe at Karachi airport
 

कराची में 'बजरंगी भाईजान' कबीर खान को दिखाया जूता

कैच ब्यूरो | Updated on: 27 April 2016, 15:14 IST

बजरंगी भाईजान और एक था टाइगर जैसी फिल्में बनाने वाले निर्देशक कबीर खान को कराची एयरपोर्ट पर बुधवार को विरोध का सामना करना पड़ा. कबीर खान एक सेमिनार में हिस्सा लेने कराची पहुंचे थे.

सेमिनार खत्म होने के बाद कबीर खान जब कराची से लाहौर जाने के लिए जिन्ना इंटरनेशनल एयरपोर्ट पहुंचे, तो दूसरे यात्री उनके विरोध में नारेबाजी करने लगे. लोगों ने विरोध में 'शेम-शेम' और 'पाकिस्तान जिंदाबाद' के नारे लगाए.

जूता लेकर दौड़ा प्रदर्शनकारी


इस दौरान भारत विरोधी नारे भी लगाए गए. नारे लगाते हुए लोगों ने कबीर से पूछा कि वे इंडियन इंटेलिजेंस एजेंसी रॉ को लेकर ऐसी फिल्म क्यों नहीं बनाते?

एक प्रदर्शनकारी ने पूछा, "रॉ ने जाधव नाम के जासूस को यहां भेजा और यहां सैकड़ों लोगों को मरवा दिया. आप इस पर फिल्म क्यों नहीं बनाते?"

पढ़ें:माधुरी गुप्ता: भारतीय जासूस जिससे मैं पाकिस्तान में मिली

वहीं एक प्रदर्शनकारी ने हाथ में जूता लेकर लाउंज तक कबीर खान का पीछा किया. हालांकि कबीर ने किसी भी विरोध का जवाब नहीं दिया और वे चेक-इन प्रॉसेस के लिए एयरपोर्ट के अंदर चले गए.

पाकिस्तान की पृष्ठभूमि पर फिल्में


गौरतलब है कि कबीर खान की फिल्म 'फैंटम' 2008 के मुंबई आतंकी हमले पर बनी थी. जिसमें पाकिस्तानी आतंकवादियों को दोषी ठहराया गया था.

कबीर खान ने फिल्म 'फैंटम' में पाकिस्तान की छवि को आतंकवाद समर्थित देश के रूप में दिखाया था. पाकिस्तान में 'फैंटम' फिल्म का विरोध भी हुआ था और इस फिल्म को पाकिस्तान में बैन कर दिया गया था.

पढ़ें:नीरजा के साथ पाकिस्तान में बैन भारतीय फिल्मों की सूची और लंबी हो गई है

वहीं उनकी फिल्म बजरंगी भाईजान भी पाकिस्तान की पृष्ठभूमि पर बनी थी. जिसमें पाकिस्तान की सरहद पार करके गलती से आ गई एक बच्ची की मदद करते हिंदुस्तानी शख्स को दिखाया गया था.

फिल्म में अभिनेता सलमान खान ने बजरंगी भाईजान वाले किरदार की भूमिका निभाई थी.

First published: 27 April 2016, 15:14 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी