Home » इंटरनेशनल » Indian Engineer Srinivas Kuchibhotla’s Killer gets life imprisonment in USA
 

अमेरिका में भारतीय इंजीनियर श्रीनिवास के हत्यारे को उम्रकैद की सजा

कैच ब्यूरो | Updated on: 5 May 2018, 12:00 IST
(File Photp)

अमेरिका में कंसास के ओलाथे शहर में नस्ली हिंसा के शिकार हुए भारतीय इंजीनियर श्रीनिवास कुचिभोटला हत्यारे को कोर्ट ने उम्र कैद की सजा सुनाई है. श्रीनिवास का हत्यारा अमेरिकन नेवी से रिटायर्ड है और उसकी उम्र 52 साल है. बता दें कि श्रीनिवास की पिछले साल 22 फरवरी को गोली मारकर हत्या कर दी गई थी.

अमेरिकी नोसेना से रिटायर्ड 52 वर्षीय एडम प्यूरिंटन ने 32 साल के श्रीनिवास कुचिभोला को 'गेट आउट ऑफ माई कंट्री' कहते हुए गोली मार दी थी. एडम को कोर्ट ने इसी साल मार्च में दोषी ठहराया था. एडम पर श्रीनिवास की हत्या और दो अन्य लोगों की हत्या करने की कोशिश का आरोप लगा था.

बार में मारी थी श्रीनिवास को गोलीबारी

बता दें कि एडम ने श्रीनिवास को उस वक्त गोली मारकर मौत के घाट उतार दिया था. जब वे अपने एक दोस्त के साथ ओलाथे शहर के एक बार में थे. तभी एडम प्यूरिंटन ने 'मेरे देश से बाहर चले जाओ' चिल्लाते हुए गोली मार दी. इस गोलीबारी में श्रीनिवास के दोस्त आलोक मदसानी और एक अन्य शख्स ईयान ग्रिलट घायल हो गया था. वहीं श्रीनिवास की हत्या पर भारत ने कड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त की थी और इंसाफ की मांग की थी.

वहीं श्रीनिवास कुचिभोटला की पत्नी सुनैना दुमाला ने कंसास की संघीय अदालत के फैसले का स्वागत किया है. उन्होंने कहा, ''मेरे पति की हत्या के मामले में सजा हुई है. वह लौट नहीं सकते. लेकिन इस फैसले से हेट क्राइम करने वालों को संदेश जाएगा की यह स्वीकार्य नहीं है.'' सुनैना ने कहा , ‘‘मैं इस व्यक्ति को कानून के दायरे में लाने के लिये जिला अटॉर्नी कार्यालय और ओलाथे पुलिस का शुक्रिया अदा करना चाहती हूं.’’

ये भी पढ़ें- शर्मनाक: कैब में अकेले सफर कर रही थी महिला, ड्राइवर ने शुरु कर दिया ये गंदा काम

First published: 5 May 2018, 11:48 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी