Home » इंटरनेशनल » Indian pharma professional girl wins legal fight to live and work in Britain
 

इस भारतीय लड़की ने ब्रिटेन में काम करने और रहने की जीती जंग, जानिए क्या है पूरा मामला

कैच ब्यूरो | Updated on: 4 February 2019, 9:41 IST
(File Photo)

भारत की रहने वाली एक युवती ने ब्रिटेन में काम करने और रहने की कानून लड़ाई जीत ली. ये युवती लंबे समय से ब्रिटेन में काम करने और वहां रहने के लिए कानूनी लड़ाई लड़ रही थी. दरअसल, निशा मोहिते उन सैकड़ों लोगों में शामिल हैं, जो ब्रिटेन में काम करने और रहने के लिए कानूनी लड़ाई लड़ रहे थे. बता दें कि निशा पेशे से फार्मास्यूटिकल एक्सपर्ट हैं और ब्रिटेन में काम करने की अनुमति मांग रही थीं.

ब्रिटिश गृह मंत्रालय ने निशा समेत सैकड़ों लोगों के ब्रिटेन में रहने और काम करने के अधिकार को कानूनी अवैध करार दिया था. क्योंकि इनके आयकर रिटर्न दाखिल करने में तकनीकी खामियां पाई गई थीं. इसके बाद गृह मंत्रालय ने इनके यहां रहने और काम करने के अधिकार पर रोक लगा दी थी.

बता दें कि ब्रिटेन गृह मंत्रालय के इस फैसले को निशा समेत अन्य लोगों ने कोर्ट में चुनौती दी थी. कोर्ट के फैसले के बाद निशा ने कहा, "हमारे लिए इन्डेफनिट लीव टू रिमेन (ILR) अनुमोदन पत्र हासिल करना बहुत बड़ी राहत है. कानूनी अधिकार मिलने के बाद मैं बहुत खुश हूं. खुद को सही साबित करने के लिए मुझे दो साल की कानूनी लड़ाई लड़नी पड़ी. इस दौरान काफी पैसे खर्च हुए.”

ये भी पढ़ें- हिंदू-मुस्लिम एकता की मिसाल है पाकिस्तान का ये शहर, जहां मुसलमानों से ज्यादा रहते हैं हिंदू

First published: 4 February 2019, 9:41 IST
 
अगली कहानी