Home » इंटरनेशनल » Indian Pilgrim Beheaded By Rear Blade Of Helicopter In Kathmandu Nepal
 

हेलीकॉप्टर में सेल्फी लेने के चक्कर में शख्स का सिर पंखुड़ी की चपेट में आया, आगे...

कैच ब्यूरो | Updated on: 15 August 2018, 15:45 IST

नेपाल के हिल्सा इलाके में एक भारतीय तीर्थयात्री की मौत हो गई. ये तीर्थयात्री कैलाश मानसरोवर की यात्रा पर गया हुआ था और वापसी के वक्त हेलीपैड पर हेलीकॉप्टर की पिछली पंखुड़ी की चपेट में आ गया. जिससे उसका सिर धड़ से अलग हो गया.

भारतीय दूतावास के एक अधिकारी ने पीटीआई भाषा को बताया कि मृतक की पहचान 42 वर्षीय नगेंद्र कुमार कार्तिक मेहता के तौर पर हुई है. मेहता मुंबई के रहने वाले हैं. वह हेलीकॉप्टर में चढ़ने के लिए बढ़ रहे थे, तभी उनका सिर पंखुड़ी की चपेट में आ गया और उनकी मौत हो गई.

अधिकारी ने इसे एक दुखद घटना बताया है. उन्होंने कहा कि भारतीय मिशन टूर ऑपरेटरों के साथ समन्वय कर रहा है. साथ ही सभी संभव सहायता सुनिश्चित कर रहा है. माई रिपब्लिका के मुताबिक, मनांग एयर हेलीकॉप्टर की पिछली पंखुडी की चपेट में आने से मेहता का सिर धड़ से अलग हो गया था.

वहीं जिले के सहायक मुख्य अधिकारी महेश कुमार पोखरियाल ने बताया कि घटना के वक्त हेलीकॉप्टर जमीन पर खड़ा था. दुर्घटना में हेलीकॉप्टर का पिछला हिस्सा क्षतिग्रस्त हुआ है. अधिकारियों के मुताबिक पहले शव को पोस्टमार्टम के लिए सिमिकोट ले जाया जाएगा, उसके बाद उसे परिजनों को सौंप दिया जाएगा.

बता दें कि नेपाल का सिमिकोट और हिल्सा दुनिया से हवाई मार्ग से ही जुड़ा हुआ है. यहां आने और जाने का कोई अन्य रास्ता नहीं है. चीन के तिब्बत क्षेत्र में कैलाश मानसरोवर यात्रा होती है. यह हिन्दू, बौद्ध और जैन धर्म के अनुयायियों के लिए पवित्र यात्रा मानी जाती है.

ये भी पढ़ें- मासूम बेटी को बेचना चाहता है ये शख्स, सच्चाई जानकर भर आएंगी आपकी आंखें

First published: 15 August 2018, 15:45 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी