Home » इंटरनेशनल » Indian Student Maulin Rathod Killed in Australia After He Met a Girl Online Dating Site
 

ऑस्ट्रेलिया: इंडियन स्टूडेंट को ऑनलाइन डेटिंग साइट से मिली गर्लफ्रेंड, डेटिंग के लिए घर पहुंचा तो मिली...

कैच ब्यूरो | Updated on: 26 July 2018, 20:54 IST
(Facebook/Maulin Rathod)

ऑस्ट्रेलिया में एक बार फिर भारतीय छात्र की हत्या करने का मामला सामने आया है. छात्र एक लड़की के साथ डेटिंग पर उसके घर पर गया था. जो उसे ऑनलाइन डेटिंग साइट पर मिली थी. जानकारी के मुताबिक 25 वर्षीय मौलिन राठौर नाम का छात्र सोमवार रात लड़की के घर पर गंभीर रूप से घायल हालत में मिला. उसके बाद उसे एक स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया. जहां उसने दम तोड़ दिया.

मौलिन राठौर अपने मां-बाप के इकलौते बेटे थे और ऑस्ट्रेलिया में रहकर अकाउंट्स में मास्टर्स कर रहे थे. बताया जा रहा है कि सोमवार रात स्थानीय समयानुसार पश्चिमी मेलबर्न के सनबरी उपनगर के रोज कोर्ट में एक 19 वर्षीय लड़की के घर गए थे. खबरों के मुताबिक, आपात सेवा को उनके घायल होने की सूचना मिली थी. उसके बाद आपास सेवा घटनास्थल पर पहुंची. जहां राठौर को गंभीर चोटें आई थीं.

Facebook/Maulin Rathod

बताया जा रहा है यह लड़की अपने घर में अकेली रहती है. पुलिस ने जानबूझकर चोट पहुंचाने के आरोप में उसे गिरफ्तार कर लिया है. खबरों के मुताबिक, पुलिस आरोपों को बदलकर लड़के के ऊपर हत्या का मामला दर्ज करेगी. गिरफ्तारी के बाद लड़की को मेलबर्न मजिस्ट्रेट अदालत में पेश किया गया था. अदालत ने लड़की को दोबारा पेश होने के लिए उसे हिरासत में भेज दिया.

Facebook/ Maulin Rathod

राठौड़ के दोस्त लवप्रीत सिंह के मुताबिक, वह अपने माता-पिता की इकलौती संतान था और चार साल पहले पढ़ने के लिए ऑस्ट्रेलिया आया था. उन्होंने बताया कि उनके माता-पिता बेटे की मौत से सदमे में हैं. लवप्रीत ने ऑस्ट्रेलियाई एक अखबार 'द एज' को बताया कि, " मौलिन की हत्या से उसके माता पिता सदमे में हैं. वो बहुत अच्छा इंसान था और उसने अपनी पढ़ाई के लिए कड़ी मेहनत की थी.” 'द एज' के मुताबिक राठौर के दोस्त उनकी पार्थिव शरीर को भारत भेजने के लिए पैसा इकट्ठा कर रहे हैं.

ये भी पढ़ें- अमेरिका के गन कल्चर का शिकार हुआ भारतीय छात्र, गोली लगने से हुई मौत

First published: 26 July 2018, 20:49 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी