Home » इंटरनेशनल » indians will have to pay so much money to bhutan entry
 

भूटान ने दिया भारतीयों को जोरदार झटका, अब एंट्री के लिए देने होंगे इतने रुपए

कैच ब्यूरो | Updated on: 12 February 2020, 10:12 IST

भूटान अपने खूबसूरत वादियों और शांत वातावरण के लिए पूरी दुनिया में फेमस है. खूबसूरती के साथ देश में फ्री-एंट्री होने की वजह से ये देश लोगों का मनपसंद था. लेकिन हालही में भूटान सरकार ने उनके देश में एंट्री करने वालों के लिए शुल्क लागू कर दिया है.

जी हां अब भूटान जाने के लिए हर एक यात्री को 1200 रुपये हर दिन भूटान में रहने के लिए देने होंगे. लेकिन ये शुल्क केवल मालदीव, भारतीय और बंगलादेश से आने वाले पर्यटकों को चुकाना होगा. जबकि अन्य देशों के लोगों को 17 हजार रुपये देने होंगे.

दरअसल भूटान अपने पर्यावरण को लेकर काफी सजग हो गया है. इसी के चलते यहां की सरकार ज्यादा लोगों का आना न पसंद करते हुए सरकार ने तीनों देशों के यात्रियों पर एसडीएफ लागू करने का फैसला किया है. चलिए बताते हैं आपको भूटान से जुड़ी कुछ खास बातें.

 

यदि आप भूटान घूमने का प्लान बना रहे हैं तो आपको बता दें यहां घूमने का बेस्ट टाइम अक्टूबर से नवंबर के महीने का है. क्योंकि इस महीनों में मौसम बेहतरीन होता है . सात ही न ज्यादा गर्मी और न सर्दी होने पर आप अच्छे से अपनी होलिडे एंजॉय कर पाएंगे.

भूटान जाना का प्लान आप बना रहे हैं तो आप बाए रोड या हवाई मार्ग द्वारा जा सकते हैं. फ्लाइट लेने के लिए यहां सिर्फअंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट है जो पारो में बना हुआ है. यदि आप पब्लिक ट्रांसपोर्ट या फिर टैक्सी ले सकते है. आप चाहें तो अपनी वाहन यानी कार से भी जा सकते हैं.

फिर बदला मौसम का मिजाज, जम्मू-कश्मीर में फिर बर्फबारी, इन इलाकों में हो सकती है बारिश

First published: 12 February 2020, 10:12 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी