Home » इंटरनेशनल » Indonesia: after earthquake tsunami hitting the Indonesian city of Palu, number of deaths increased to 832
 

इंडोनेशिया: पहले भूकंप फिर सुनामी, मरने वालों की संख्या हुई 832, वीडियो में देखें कैसे तबाह हुआ पूरा शहर

कैच ब्यूरो | Updated on: 30 September 2018, 12:41 IST
(प्रतीकात्मक तस्वीर )

इंडोनेशिया में पहले भूकंप फिर सुनामी ने जमकर तबाही मचाई है. अब तक मरने वालों की संख्या बढ़कर 832 हो चुकी है. इंडोनेशिया के पालू शहर में सुनामी ने भी कहर बरपाया. पहले ही भूकंप के कारण कई इमारतें ध्वस्त हो चुकी थीं. इस आपदा ने लोगों को अपने घर छोड़ने पर मजबूर कर दिया.

BNO न्यूज एजेंसी ने इस तबाही का एक वीडियो जारी किया है, जिसमें खतरनाक लहरें उठती दिख रही हैं. ये वीडियो भूकंप के केंद्र से करीब 80 किलोमीटर की दूरी से शूट किया गया जिसमें ऊंची पानी की तबाही कैमरे में कैद हो गई.

आपदा एजेंसी के भूकंप एवं सुनामी प्रभाग के अध्यक्ष रहमत त्रियोनो ने बाद में शहर में सुनामी की पुष्टि की है. एजेंसी द्वारा जारी की गई तस्वीरों में क्षतिग्रस्त हुई इमारतों को देखा गया.

इस तबाही के समय के फेसबुक लाइव वीडियो में इलाके के कुछ हिस्सों में लंबा ट्रैफिक जाम देखा गया क्योंकि सुनामी की चेतावनी के बाद लोग ऊंची जगहों पर पहुंचने के लिए कारों, ट्रकों एवं मोटरबाइकों में जा बैठे.

गौरतलब है कि इंडोनेशिया की भौगोलिक स्थिति के कारण हमेशा ही भूकंप का खतरा बना रहता है. दिसंबर 2004 में पश्चिमी इंडोनेशिया के सुमात्रा में भूकंप की वजह से ही सुनामी आ गई थी. इस आपदा में हिंद महासागर क्षेत्र के कई देशों में 2,20,000 लोग मारे गये थे.

कुवैत के ऑफिसर का पर्स चुराते पकड़ा गया पाकिस्तान का सरकारी अधिकारी, वीडियो वायरल

First published: 30 September 2018, 12:41 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी