Home » इंटरनेशनल » Indonesia: earthquake in tourist island near Bali 10 killed, 40 injured
 

भूकंप के झटकों से थरथराया इंडोनेशिया, तबाही में 10 की मौत, दर्जनों घायल

कैच ब्यूरो | Updated on: 29 July 2018, 10:50 IST

आज (29 जुलाई) इंडोनेशिया भूकंप के झटकों से थरथरा गया. इंडोनेशिया के लोम्बोक द्वीप में 6.4 तीव्रता वाला भूकंप का झटका महसूस किया गया. इस तबाही में 10 लोगों की मौत हो गई वहीं कई लोगों के घायल होने की खबर है. यूनाइटेड स्टेट्स जियोलॉजिकल सर्वे (यूएसजीएस) ने यह जानकारी दी. 

यूएसजीसी के अनुसार, इस शक्तिशाली भूकंप का केंद्र सात किलोमीटर की गहराई में था और यह स्थानीय समय के अनुसार छह बजकर 47 मिनट पर आया. भूकंप इस द्वीप के मुख्य शहर माटरम से 50 किलोमीटर दूर उत्तरपूर्वी क्षेत्र में आया. 

पढ़ें- प्रधानमंत्री से ज्यादा ताकतवर हैं रामदेव, बन सकते हैं पीएम दावेदार: न्यूयॉर्क टाइम्स

बता दें कि लोम्बोक इंडोनेशिया का प्रसिद्ध पर्यटन स्थल है. लोम्बोक रिजॉर्ट के लिए मशहूर द्वीप बाली से 100 किलोमीटर पूर्व में स्थित है. इंडोनेशिया के भू-भौतिकी एवं मौसम एजेंसी ने बताया कि 6.4 तीव्रता का भूंकप आने के बाद 11 और झटके महसूस किए गए.

पढ़ें- पाकिस्तान के चुनाव पर यूरोपियन संघ ने भी उठाये सवाल, कही ये बड़ी बातें

इंडोनेशिया आपदा प्रबंधन एजेंसी के एक प्रवक्ता के अनुसार, "इस तबाही में 10 लोगों की मौत हो गई." इस भूकंप में कम से कम तीन दर्जन लोग घायल हो गए और कई घर बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गए हैं. भूकंप की वजह से भूस्खलन की आशंका को देखते हुए माउंट रिंजानी पर हाइकिंग ट्रेल बंद कर दिया गया है.

First published: 29 July 2018, 10:50 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी