Home » इंटरनेशनल » Indonesia Flood at leat 77 people killed more than 4000 people saved
 

इंडोनेशिया में भीषण बाढ़ ने मचाई तबाही, 77 लोगों की मौत 4000 से ज्यादा लोगों की बचाई गई जान

कैच ब्यूरो | Updated on: 19 March 2019, 10:11 IST

इंडोनेशिया में भीषण बाढ़ ने तबाही मचा दी है. जिसमें 77 लोगों की मौत हो चुकी है. वहीं 4000 से ज्यादा लोगों को सुरक्षित निकाल लिया गया है. बता दें कि इंडोनेशिया के पापुआ प्रांत में अचानक आई बाढ़ और भूस्खलन ने भारी नुकसान पहुंचाया है. जिसमें 77 लोगों की मौत हो चुकी है.

आपदा प्रबंधन विभाग के एक अधिकारी ने के मुताबिक जयापुरा जिला के गावों में बाढ़ और भूस्खलन होने के बाद 116 लोग घायल हो गए हैं जिनमें से 41 लोगों की हालत गंभीर बनी हुई है. एक अधिकारी ने कहा कि मृतकों की संख्या में अभी बढ़ोतरी हो सकती है. साथ ही कई लोग अभी भी लापता हैं.

वहीं राष्ट्रीय राहत एजेंसी के प्रवक्ता पुर्वो नुग्रोहो ने बताया कि देश के आपदा विभाग के कर्मचारी बाढ़ में लापता हुए लोगों की तलाश कर रहे हैं. उन्होंने बताया कि अभी मरने वालों की संख्या में इजाफा हो सकता है. इस आपदा में 4,000 से ज्यादा लोगों को उनके घरों से हटाकर ऊंचे स्थानों पर मौजूद शिविरों में भेजा गया है.

प्रवक्ता के मुताबिक यह बाढ़ संभवत: भूस्खलन की वजह से आई है. हालांकि बाढ़ का पानी कुछ कम हुआ है लेकिन अभी भी प्रभावित लोगों को सुरक्षित स्थानों पर भेजने की चुनौती बरकरार है. उन्होंने बताया कि पूरे इलाके में पेड़ गिरने, चट्टानों, कीचड़ की वजह से तमाम बाढ़ पीड़ितों को सुरक्षित स्थानों पर नहीं भेजा जा सका है.

पाकिस्तान: मौत की दहलीज पर परवेज मुशर्रफ ! दुर्लभ बीमारी से पीड़ित होकर दुबई के अस्पताल में भर्ती

First published: 19 March 2019, 10:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी