Home » इंटरनेशनल » Indonesia- police report two blasts and three casualties in Jakarta bus sataion.
 

जकार्ता में बस टर्मिनल पर आत्मघाती हमले, 3 की मौत

कैच ब्यूरो | Updated on: 25 May 2017, 12:16 IST

इंडोनेशिया की राजधानी जकार्ता में एक आत्मघाती हमलावर ने खुद को विस्फोट से उड़ा दिया. आत्मघाती हमलावर ने ये फिदायीन हमला बस टर्मिनल पर किया. इस विस्फोट में 3 लोगों की मौत हो गई और कई घायल हो गए. मरने वालों में एक पुलिस का अधिकारी भी है.

जानकारी के मुताबिक जकार्ता में बस टर्मिनल के पास वाली गली में हुए भयंकर विस्फोट में कई अन्य पुलिस अधिकारी और नागरिक घायल हो गये. ये विस्फोट गुरुवार रात नौ बजे (भारतीय समयानुसार शाम 7:30 बजे) एक के बाद एक दो विस्फोट हुए.

ब्लास्ट के बाद लोगों में दहशत फैल गई. हमले के पीछे कौन था, इसकी जानकारी अभी तक नहीं मिल पाई है. इंडोनेशिया को हाल ही में इस्लामिक स्टेट (ISIS) आतंकवादी संगठन के आतंकवादियों द्वारा किए गए हमलों के मद्देनजर हाई अलर्ट पर रखा गया है.

जनवरी 2017 में ISIS ने किया था बड़ा हमला

पिछले साल जनवरी में राजधानी जकार्ता में संयुक्त राष्ट्र ऑफिस के पास एक कैफे समेत छह जगहों पर हुए धमाकों और गोलीबारी में तीन पुलिसकर्मियों समेत छह लोगों की मौत हो गई थी और चार हमलावर भी मारे गए थे.

धमाकों की जिम्मेदारी आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट (आईएसआईएस) ने ली थी. गौरतलब है कि इंडोनेशिया में मुस्लिम आबादी दुनिया भर में सबसे ज्यादा है.

First published: 25 May 2017, 11:22 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी