Home » इंटरनेशनल » inflation in Pakistan is increasing day to day, now Petrol price jacked up by Rupees 9, sold at 108 per litre
 

पाकिस्‍तान में महंगाई ने मचाया कोहराम, दूध के बाद अब 'खून के आंसू' रुलाएंगे तेल के दाम

कैच ब्यूरो | Updated on: 4 May 2019, 15:12 IST

अर्थिक तंगी से जूझते पाकिस्तान के लिए मुसीबतें थमने का नाम नहीं ले रही है. पाकिस्‍तान में महंगाई दिन-व-दिन बढ़ती जा रही है. सब्जियों और दूध के दाम आसमान छूने के बाद अब पाकिस्तानियों को तेल की कीमतें खून के आंसू रुलाएगी.

अपनी आतंक परस्त रवैये के कारण दुनिया भर में पाकिस्तान की फजीहत हो रही है इसी वजह से विश्व के कई देशों ने उसे कर्ज देने से मना कर दिया. इसके अलावा IMF से भी पाकिस्तान की अपारदर्शी नीतियों के कारण सहायता राशि नहीं मिल पाया जिससे वहां महंगाई ने विकराल रूप धारण कर लिया है.

SBI युवाओं को दे रही है बड़ा मौका, 16000 रूपये सैलरी के साथ आपके क्षेत्र में मिलेगी नौकरी

दरअसल, वित्तीय फैसलों के लिए जिम्म्मेदार पाकिस्‍तान की आर्थिक समन्वय समिति (ECC) की एक बैठक में पेट्रोलियम उत्पादों की कीमतों में इजाफा करने का फैसला लिया गया. इसके अंतर्गत मई महीने के लिए पेट्रोलियम उत्‍पादों के दामों में 9 रुपये प्रति लीटर तक की बढ़ोतरी कर दी गई है. अब वहां की जनता पर महंगे पेट्रोल-डीजल की मार पड़ रही है, जो कि आने वाले दिनों में और बढ़ सकती है.

इस जबरदस्त SIP स्कीम में करें 150 रुपये निवेश, मिलेगा 30 लाख एकमुश्त रिटर्न

तेल की कीमतों में इस बढ़ोतरी के साथ ही पाकिस्‍तान में पेट्रोल की प्रति लीटर कीमत 108 रुपये तक पहुंच गई है. जबकि डीजल के दामों में 4.89 रुपये प्रति लीटर, लाइट डीजल में 6.40 रुपये प्रति लीटर केरोसिन के दामों में 7.46 रुपये प्रति लीटर तक की वृद्धि की गई है.

पाकिस्तान की ऑयल एंड गैस रेगुलेटरी अथॉरिटी ने पेट्रोल की कीमतों में 14 रुपये प्रति लीटर तक बढ़ाने के लिए सिफारिश की थी, जिसके बाद पीएम इमरान खान ने इस मामले को आर्थिक समन्वय समिति (ईसीसी) के पास भेज दिया था. अंतरराष्ट्रीय बाजार में क्रूड ऑयल की कीमतों में वृद्धि और पाकिस्तानी मुद्रा कमजोर होने के कारण तेल के दाम बढ़ाने का निर्णय लिया गया.

First published: 4 May 2019, 15:12 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी