Home » इंटरनेशनल » inran khan kp assembly speaker mushtaq ghani is telling pakistani to eat one roti-
 

रोटी के लिए तरसता पाकिस्तान, PM इमरान की पार्टी ने 2 नहीं 1 रोटी खाने की दी नसीहत

कैच ब्यूरो | Updated on: 8 April 2019, 13:12 IST

पाकिस्तान पुलवामा हमले के बाद से महंगाई की मार झेल रहा है. पाक की जनता महंगाई से बेहाल है. इसी बीच इमरान खान के नेता का एक विवादित बयान सामने आया. पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के नेता ने महंगाई की मार झेल रहे लोगों को इससे बचने का बड़ा ही भद्दा तरीका बताया. पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा विधानसभा स्पीकर मुस्ताक गानी ने लोगों को जो ट्विटर पर सलाह दी, उससे ट्विटर पर हंगामा मचा हुआ है.

मुस्ताक ने कहा, "मंहगाई के दौर में लोगों को रोटियों की संख्या कम कर देनी चाहिए." 'मीट द प्रेस' कार्यक्रम में उन्होंने कहा, "दो रोटी के बजाय एक रोटी ही खाएं."

इस दौरान मुस्ताक ने पाकिस्तान के आर्थिक संकट की बात का जिक्र करते हुए पाकिस्तान की जनता से कहा कि दो रोटी के बजाय एक रोटी खानी चाहिए. आगे उन्होंने कहा कि आपके लिए एक ऐसा समय आएगा जब आपको एक या दो रोटी नहीं बल्कि ढाई रोटियां खाने का मौका मिलेगा.

इमरान की पार्टी के नेता ने महंगाई से बचने के लिए नया फॉर्मूला बताते हुए कहा, "अगर एक व्यक्ति एक दिन में दो रोटी खाता है और अगर वह इसे घटाकर एक रोटी ही खाता है तो वह अगले दिन दो से तीन रोटियां खाने में समर्थ हो सकता है."

मुस्ताक के ये बोल पाकिस्तानी अखबारों की सुर्खियां बन गए. नेता के इस बयान से पाकिस्तान की जनता उनपर निशाना साधने लगे. इसी बीच पाकिस्तान पीपल्स पार्टी (पीपीपी) के नेता बिलावल भुट्टों ने कहा, "नया पाकिस्तान के बारे में तो पता नहीं पर ये महंगा पाकिस्तान जरूर है."

वहीं, ट्विटर पर लोगों ने उन पर जमकर निशाना साधा. एक यूजर ने लिखा, अपना डाइट प्लान अपने पास रखो. वहीं, बहुत से लोगों ने कुछ लोगों ने पुरानी तस्वीरें शेयर करते हुए सवाल किए.

किसान के नेत्रविहीन बेटे ने IAS बनकर परिवार का सपना किया साकार, बंद आंखों से मिली सफलता

First published: 8 April 2019, 13:12 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी