Home » इंटरनेशनल » Insider Attack Kills 10 Afghan Policemen
 

अफगानिस्तान में हुए तालिबानी हमले में 10 पुलिसकर्मियों की मौत

कैच ब्यूरो | Updated on: 27 January 2016, 0:20 IST

दक्षिणी अफगानिस्तान में कथित रूप से तालिबान से मिले एक पुलिसकर्मी ने अपने 10 साथी पुलिसकर्मियों की गोली मार कर हत्या कर दी है.

समाचार एजेंसी के मुताबिक अफगानी अधिकारियों ने इस मामले में जानकारी देते हुए बताया कि एक सप्ताह के भीतर अफगान पुलिस पर आंतरिक तौर पर हमले का यह दूसरा मामला है. उरूजगान प्रांत के चिनारतो जिले में पुलिसकर्मियों की हत्या करने के बाद उस हत्यारे ने मारे गये पुलिसकर्मियों के हथियार चुरा लिए और पुलिस चौकी से फरार हो गया.

इस मामले में उरूजगान प्रांत के गवर्नर के प्रवक्ता मोहम्मद नायब ने बताया, 'हमने अपनी जांच में पाया है कि हत्यारा पुलिसकर्मी तालिबान से मिला हुआ था, उसने पहले अपने साथियों को नशीला पदार्थ खिलाया और उनके बाद बेहोशी में गोली मार कर उन सभी की हत्या दी.'

उरूजगान के उप प्रांतीय पुलिस प्रमुख रहीमुल्लाह खान ने घटना की पुष्टि करते हुए बताया कि हत्यारे को पकड़ने के लिए तलाशी अभियान चलाया गया है.

दूसरी तरफ आतंकी संगठन तालिबान के प्रवक्ता जबीहुल्लाह मुजाहिद ने इस मामले में बयान देते हुए बताया कि चिनारतो में आतंकवादियों द्वारा पुलिस चौकी पर कब्जा किए जाने के बाद 10 पुलिसकर्मी मार गिराए गए हैं.

इससे पहले भी अफगानी पुलिसकर्मियों के द्वारा अपने साथियों और अंतरराष्ट्रीय जवानों पर इस तरह के हमले हो चुके हैं. इन हमलों की जद में नाटो के सुरक्षा बल भी आ चुके हैं.

बीते 17 जनवरी को उरूजगान में हुए ऐसे ही एक हमले में 17 अफगान पुलिसकर्मियों को तालिबान आतंकियों ने गोली मार दी थी. ये हमलावर भी अफगानी पुलिसकर्मी ही था.

First published: 27 January 2016, 0:20 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी