Home » इंटरनेशनल » Interpol Chief meng hongwei missing from china, France police reported
 

192 देशों की पुलिस एजेंसियों से जुड़े इंटरपोल के बॉस हुए लापता, तलाश में जुटा फ्रांस

कैच ब्यूरो | Updated on: 6 October 2018, 9:08 IST
(ANI)

192 देशों की पुलिस जिसके आदेशों के तहत काम करती हो आज वही सुपर बॉस गायब हो गया. अंतरराष्ट्रीय पुलिस ऑर्गनाइजेशन यानी कि इंटरपोल के चीफ मेंग हॉन्गवेई के अचानक लापता होने की खबर आई है. जानकारी के मुताबिक़ लापता मेंग हॉन्गवेई उस वक़्त चीन के दौरे पर थे. 192 देशों की पुलिस एजेंसियों के मुखिया का इस तरह से लापता होना बहुत ही चौंकाने वाला है.

फ्रांस की पुलिस ने मेंग हॉन्गवेई की तलाश शुरू कर दी है. मेंग हॉन्गवेई की पत्नी ने फ्रांस में उनकी गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज करवाई है.समाचार एजेंसी रॉयटर्स के मुताबिक मेंग हॉन्गवेई की पत्नी ने पुलिस को बताया कि मेंग हॉन्गवेई 29 सितंबर को अपने चीन के दौरे पर निकले थे. 29 सितंबर के बाद से इनसे कोई भी संपर्क नहीं हो पाया है. मेंग हॉन्गवेई चीन के रहने वाले हैं. सूत्रों से मिली जानकारी की मानें तो उन्हें आखिरी बार लायन शहर में ही देखा गया था और हैरत की बात ये है कि वो उस समय इंटरपोल के हेड ऑफिस के बहार ही थे.

जब अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के जूते से चिपका रह गया टॉयलेट पेपर, सोशल मीडिया पर यूं बना मजाक, देखें Video

गौरतलब है कि मेंग हॉन्गवेई चीन में कई वरिष्ठ पदों पर काम कर चुके हैं. वे चीन में पब्लिक सिक्युरिटी विभाग के उप मंत्री भी रहे हैं. मेंग को साल 2016 के नवंबर में इंटरपोल का मुखिया नियुक्त किया गया था, इस पद पर वे 2020 तक बने रहेंगे. गौरतलब है कि इंटरपोल से 192 देशों की पुलिस एजेंसियां जुड़ी हुई हैं. इंटरपोल का नाम अन्तरराष्ट्रीय आपराधिक पुलिस संस्था (International Criminal Police Organization)है.

First published: 6 October 2018, 9:08 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी