Home » इंटरनेशनल » IPL10-Ab de villiers strom not escape the defeat of RCB
 

डीविलियर्स की तूफ़ानी पारी भी नहीं बचा पाई आरसीबी की हार

कैच ब्यूरो | Updated on: 11 April 2017, 10:32 IST

इंडियन प्रीमियर लीग के दसवें सीजन के आठवें मैच में सोमवार को किंग्स इलेवन पंजाब ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को 8 विकेट से हरा दिया है. इंदौर के होलकर स्टेडियम में खेले गए मैच में आरसीबी की तरफ से एबी डीविलियर्स ने चोट के बाद वापसी की.

डीविलियर्स ने अपनी शानदार पारी की बदौलत आरसीबी को 148 रन तक पहुंचाया, लेकिन वो आरसीबी को जीत नहीं दिला सके. इंदौर में खेले गए मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्तान शेन वॉटसन ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज़ी का फ़ैसला किया लेकिन उनका ये निर्णय गलत साबित हुआ.

मैच के शुरुआती ओवरों से ही बैंगलोर की बैटिंग संघर्ष करती नजर आई. आरसीबी के 68 रन पर टीम के चार विकेट गिर गए थे.लेकिन डीविलियर्स ने एक तरफ से छोर संभाले रखा.आरसीबी का 15 ओवर के बाद  स्‍कोर 4 विकेट पर 71 रन था. लेकिन इसके बाद वो हुआ जिसके लिए डीविलियर्स पूरी दुनिया में मशहूर हैं.

आखिर के पांच ओवरों में उनकी तूफानी पारी की बदौलत आरसीबी ने 77 रन ठोंक दिए. पांच ओवरों में बने 77 रनों में डिविलियर्स ने 51 रनों का योगदान दिया.15 ओवर में जहां डिविलियर्स 38 रन बनाकर खेल रहे थे और जब आरसीबी की पारी खत्म हुई तब वो 89 रन पर नॉटआउट थे.अपनी इस पारी में डिविलियर्स ने 9 छक्के और 3 चौके जड़े.

हालांकि 46 गेंदों पर 89 की धुआंधार पारी को मैक्सवेल और हाशिम अमला ने बेकार कर दिया. आरसीबी के 149 रन के लक्ष्य का पीछा  किंग्स इलेवन पंजाब ने  दो विकेट के नुकसान पर आसानी से हासिल कर लिया. पंजाब की तरफ़ से हाशिम अमला ने 58, कप्तान ग्लेन मैक्सवेल ने नाबाद 43 और मनन वोहरा ने 34 रन बनाए. पंजाब की तरफ़ से बेहद किफ़ायती गेंदबाज़ी करने के लिए अक्षर पटेल को मैन ऑफ़ द मैच चुना गया.

First published: 11 April 2017, 10:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी