Home » इंटरनेशनल » Iran Border Guards fires mortar shells into Pakistan's Balochistan
 

ईरान के बॉर्डर गार्ड्स ने पाकिस्तान के बलोचिस्तान इलाके में दागे तीन मोर्टार

कैच ब्यूरो | Updated on: 30 September 2016, 11:22 IST
(विकीपीडिया)

ईरान के बॉर्डर गार्ड्स के पाकिस्तानी के बलोचिस्तान इलाके में मोर्टार शेल दागने की खबर है. हालांकि इसमें किसी के हताहत होने की जानकारी नहीं सामने आई है. 

पाकिस्तान के अखबार एक्सप्रेस ट्रिब्यून के मुताबिक, ईरान की तरफ से तीन मोर्टार पंजगूर डिस्ट्रिक्ट में दागे गए, जिससे स्थानीय लोगों में दहशत फैल गई.

पाकिस्तानी अखबार डॉन के मुताबिक अधिकारी ने बताया कि दो गोले फंट्रियर कोर चौकी के पास गिरे, जबकि तीसरा किल्ली करीम दाद इलाके में गिरा. गोलीबारी में जान-माल के नुकसान की खबर नहीं है. इस हमले के चलते स्थानीय लोगों में दहशत फैल गई. फ्रंटियर कोर के कर्मी जांच के लिए हमलास्थल पर पहुंचे. सुरक्षाबलों ने इस घटना के बाद सीमा पर सुरक्षा कड़ी कर दी है.

पाकिस्तान और ईरान के बीच 900 किलोमीटर की सीमा है. दोनों देशों ने 2014 में एक समझौता भी किया था जिसमें बॉर्डर इलाके से आतंकवादियों का सफाया करने के लिए इंटेलिजेंस कोऑर्डिनेशन को बढ़ाने का फैसला किया गया. 

ईरान के बॉर्डर गार्ड्स पाकिस्तान की सीमा में ऐसी कार्रवाई पहले भी कर चुके हैं. पिछले साल बलोचिस्तान के वशूक डिस्ट्रिक्ट में ईरान के बॉर्डर गार्ड्स ने तीन मोर्टार दागे थे.

First published: 30 September 2016, 11:22 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी