Home » इंटरनेशनल » iran launch 20 rockets at israeli and 15 people died
 

जंग के मैदान में बदले सीरिया और इजरायल, मिसाइल हमले में 15 लोगों की मौत

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 May 2018, 10:53 IST

इजरायल और सीरिया के बीच जंग शुरु हो गई है, इस दौरान दोनों देशों ने एक-दूसरे के ऊपर पर मिसाइल दागी हैं. इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने सीरिया पर आरोप लगाते हुए बताया कि इजरायल अधिकृत गोलन हाइट्स जो सीरिया की सीमा के पास है, इस जगह पर इजरायल के सैन्य ठिकानों पर 20 रॉकेट और मिसाइल दागे हैं.

बता दें कि यह हमला इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू के रुस के दौरे के दौरान हुआ, नेतन्याहू यहां पर रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन से मुलाकात करने गए थे. वहीं, इस हमले को लेकर सीरिया ने इजरायल पर मिसाइल दागने का आरोप लगाया है.

सीरिया की सरकारी मीडिया के अनुसार इजरायल ने सीरिया की राजधानी दमिश्क के पास अटैक किया है. इस अटैक में अब तक 15 लोगों की मौत हो चुकी है और कई लोग घायल है, मरने वालों की संख्या अबी और बढ़ सकती है. मरने वाले लोगों में आठ ईरानी नागरिक शामिल हैं. रुस और ईरान सीधे तौर पर असद सरकार का साथ दे रहे हैं.

सीरिया की सरकारी एजेंसी के अनुसार, "इजरायल की ओर से किस्सवेह जिले पर दागी गई दो मिसाइलों को विमान रोधी सुरक्षा सिस्टम से मार गिराया गया है." इस हमले को लेकर नेतन्याहू ने कहा, " इजरायल को ईरान से अपनी सुरक्षा करने का पूरा हक है, इजरायल ने बार-बार दोहराया है और फिर से कहता है कि वह ईरान के सीरिया में बढ़ते प्रभाव को 'खतरा' मानता है और वह ईरान को सीरिया में प्रवेश की इजाजत नहीं देगा.

ये भी पढ़ें: ट्रंप का ईरान परमाणु समझौते से हटने का फैसला,पश्चिमी एशिया में बढ़ सकता है तनाव

First published: 10 May 2018, 10:53 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी