Home » इंटरनेशनल » Iran special forces chief warns Trump says If you begin the war then we will end
 

ईरान की ट्रम्प को धमकी- शुरू तुम करोगे खत्म हम करेंगे

कैच ब्यूरो | Updated on: 27 July 2018, 16:26 IST

ईरान और अमेरिका के बीच सबकुछ ठीक नहीं चल रहा है. ईरानी राष्ट्रपति और अमेरिकी राष्ट्रपति की एक-दूसरे की धमकी के बाद अब ईरान के रिवोल्यूशनरी फोर्स के जनरल ने अमेरिका के राष्ट्रपति को धमकी दी है. जनरल कासीम सुलेमानी ने कहा कि अमेरिका के राष्ट्रपति खोखली भाषा का इस्तेमाल करते हैं. 

उन्होंने ट्रंप के द्वारा दो दिन पहले दी गई धमकियों को 'नाइट क्लब और जुआ हॉल' जैसी खोखली भाषा बताया. कासीम सुलेमानी ने कहा कि अमेरिका के राष्ट्रपति को सीधे उन्हें धमकी देनी चाहिए. बता दें कि जनरल कासिम सुलेमानी ईरानी कुद्स फोर्स के गार्ड है. 

पढ़ें- उत्तर कोरिया ने लौटाए 'कोरियन वॉर' में मारे गए 50 अमेरिकी सैनिको के अवशेष

गौरतलब है कि डोनाल्ड ट्रंप ने सोमवार को ईरान के राष्ट्रपति हसन रुहानी को चेतावनी दी थी उन्होंने ट्वीट कर कहा था कि आइंदा अमेरिका को धमकी मत देना, नहीं तो ऐसे गंभीर नतीजे भुगतने पड़ेंगे जिसके उदाहरण इतिहास में मुश्किल से ही मिलते हैं. ट्रंप ने पूरा ट्वीट कैपिटल लेटर में लिखा. इससे पहले रुहानी ने ट्रम्प को चेतावनी देते हुए कहा था कि वे सोते शेर को न छेड़ें.

इसी को लेकर ईरान के रिवोल्यूशनरी फोर्स के जनरल ने ट्रंप को चेतावनी दी है. सुलेमानी ने कहा, "एक सैनिक होने के नाते धमकियों से निपटना मेरी जिम्मेदारी है. अगर तुम धमकी भरी भाषा का इस्तेमाल करना चाहते हो तो सीधे मेरे से बात करो.. राष्ट्रपति से नहीं. यह हमारे राष्ट्रपति का काम नहीं है कि तुम्हारी धमकियों का जवाब दें."

पढ़ें- ऑस्ट्रेलिया: इंडियन स्टूडेंट को ऑनलाइन डेटिंग साइट से मिली गर्लफ्रेंड, डेटिंग के लिए घर पहुंचा तो मिली...

सुलेमानी ने ट्रंप को चेतावनी देते हुए कहा कि ईरान को धमकी देना बंद करें. ईरान की प्रतिक्रिया से अमेरिका को ही नुकसान होगा. सुलेमानी ने कहा, "हम तुम्हारे इतने निकट है कि तुम कल्पना भी नहीं कर सकते. हम तैयार हैं.. अगर तुम युद्ध शुरू करोगे...तो इसे खत्म हम करेंगे."

First published: 27 July 2018, 16:26 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी