Home » इंटरनेशनल » Iraq's newly-elected Prime Minister Adel Abdul Mahdi has asked for Iraqi citizens to apply for minister in the Cabinet
 

मंत्री बनने के लिए बस चाहिए अनुभव और योग्यता, इस वेबसाइट से करें आवेदन

कैच ब्यूरो | Updated on: 11 October 2018, 16:54 IST

आम तौर पर मंत्री बनाने के लिए सांसद, विधायक या अपने क्षेत्र के किसी विशिष्ट व्यक्ति को चुना जाता है. लेकिन इराक के नव-निर्वाचित प्रधानमंत्री अदेल अब्दुल महदी ने इराक़ी नागरिकों से अपने मंत्रिमंडल में शामिल करने के लिए आवेदन मांगे हैं और इस वैकेंसी के लिए एक वेबसाइट भी लांच की है.

इराकी प्रधानमंत्री ने कहा है कि जिनके पास कार्य करने का अनुभव और योग्यता हो, वे नई सरकार में मंत्री पद के लिए आवेदन कर सकते हैं. इच्छुक उम्मीदवार इराक सरकार द्वारा जारी वेबसाइट (https://iraqcabinet2018.com) पर लॉग इन कर आवेदन कर सकते हैं. आवेदन की तारीख 9 अक्टूबर से 11 अक्टूबर के बीच निर्धारित की गई है.

गौरतलब है कि इराक़ के नए राष्ट्रपति बरहाम सालेह ने अब्दुल महदी को नई सरकार बनाने के लिए चुना है और नई सरकार के गठन के लिए 30 दिनों का वक्त दिया है.

बीते कई सालों से जारी खूनी संघर्ष के कारण इराक़ का आधारभूत ढांचा तहस-नहस हो चुका है और सरकारी विभागों में भ्रष्टाचार ने आम नागरिकों को त्रस्त कर रखा है. इसकी वजह से कई बार लोगों ने सरकार के ख़िलाफ़ विरोध प्रदर्शन भी किए हैं.

इराक के नव-निर्वाचित प्रधानमंत्री ने जनता का भरोसा जीतने के लिए आम लोगों को मंत्रिमंडल में भागीदार बनाने की पहल की है.

First published: 11 October 2018, 16:54 IST
 
अगली कहानी