Home » इंटरनेशनल » ISIS asked it's supporters to kill muslim clerics
 

आईएसआईएस ने दिया मुस्लिम धर्मगुरुओंं की हत्या का आदेश

कैच ब्यूरो | Updated on: 14 April 2016, 15:52 IST

आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट (आईएसआईएस) ने एक अजीबोगरीब नया फरमान जारी किया है. इसमें उन्होंने मुस्लिम धर्मगुरुओं के नामों की एक सूची जारी की है और उन्हें 'काफिर का इमाम' बताया है. इतना ही नहीं आईएस द्वारा अपने समर्थकों से कहा गया है कि ऐसे लोगों की हत्या कर दें जो उनसे असहमत हैं, फिर चाहें इस्लामी नेता ही क्यों न हों.

प्राप्त जानकारी के मुताबिक आईएसआईएस की कथित पत्रिका दाबिक के नवीनतम संस्करण में संगठन द्वारा उनकी आलोचना किए जाने वाले मुस्लिम धर्मगुरुओं को निशाना बनाया गया है. पत्रिका में कहा गया है कि ऐसे काफिर के इमामों को मौत के घाट उतार देना चाहिए.

ISIS Dabiq 14th issue twitter.jpg

ट्विटर

गौरतलब है कि भारत ही नहीं दुनिया के तमाम मुल्कों के उलेमाओं द्वारा आईएसआईएस की गतिविधियों, हमलों की आलोचना की जाती रही है. 

पढ़ेंः बोको हरमः पांच में से एक आत्मघाती हमलावर नाबालिग और तीन चौथाई लड़कियां

दाबिक पत्रिका में पश्चिम में काफिर के इमामों की हत्या नामक शीर्षक से एक लेख प्रकाशित किया गया है. इसमें कहा गया है कि पश्चिम में रहने वाले मुसलमान किस प्रकार यह दावा कर सकते हैं कि उन्होंने खुद को अल्लाह के लिए समर्पित कर दिया है. 

इससे पहले बीते साल करीब एक हजार भारतीय मुस्लिम धर्मगुरुओं द्वारा आईएस के खिलाफ फतवा जारी कर इसे गैर इस्लामिक बताया गया था.

पढ़ेंः जल्द ही दुनिया से मिटा देंगे फेसबुक-ट्विटर सीईओ का नामः आईएसआईएस

आईएस द्वारा इस बाबत कई इमामों की सूची जारी कर उन्हें काफिर करार दिया गया है. इतना ही नहीं संगठन ने इसके द्वारा फ्रांस के ब्रसेल्स हमले में शामिल लोगों की भी पहचान के साथ उनकी तस्वीरें प्रकाशित कीं और सराहना की. 

First published: 14 April 2016, 15:52 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी