Home » इंटरनेशनल » ISIS chief Abu Bakar Al Baghdadi appears for first time in five yearrs in a propaganda video
 

ISIS प्रमुख बगदादी का पांच साल में पहली बार सामने आया वीडियो

कैच ब्यूरो | Updated on: 30 April 2019, 8:12 IST
(File Photo)

आतंकवादी संगठन आईएसआईएस प्रमुख अबू बकर-अल-बगदादी का एक वीडियो सामने आया है. इस वीडियो के सामने आने के बाद एक बार फिर से उसके जिंदा होने के कयास लगाए जाने लगे हैं. पांच साल में पहली बार बगदादी का ये वीडियो सामने आया है. जिसमें वह मारे गए आतंकियों का बदला लेने की बात कह रहा है.

बता दें कि पिछले पांच साल में पहली बार बगदादी पहली बार किसी प्रोपेगेंडा वीडियो में दिखाई दिया है. इस वीडियो में बगदादी मारे गए आतंकियों का बदला लेने की कसम खाता दिखाई दे रहा है. बता दें कि इससे पहले बगदादी ने जुलाई 2014 में इराक के मोसुल में ग्रेट मस्जिद में अपना अंतिम उपदेश दिया था. उसके बाद बगदादी किसी अन्य वीडियो में दिखाई नहीं दिया. इस वीडियो में बगदादी की दाढ़ी सफेद नजर आ रही है.

इस वीडियो को आतंकी संगठन आईएस ने सोमवार को जारी किया. हालांकि इस वीडियो में यह स्पष्ट नहीं है कि इसे कब बनाया गया है. इस वीडियो में बगदादी बगूज की लड़ाई खत्म होने और मारे गए आईएस लड़ाकों की मौत के बदले की बात कह रहा है. वीडियो में वह अपनी बंदूक के साथ बैठा दिखाई दे रहा हैबता दें कि इससे पहले वह आखिरी बार साल 2014 में मोसुल में देखा गया था. उसके बाद वह कभी नजर नहीं आया और उसके मारे जाने की खबरें आने लगीं. इस वीडियो के सामने आने के बाद एक बार फिस से बगदादी के जिंदा होने के कयास लगाए जाने लगे हैं.

मोदी-शाह के खिलाफ आचार संहिता उल्लंघन के मामले में आज सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई

First published: 30 April 2019, 8:16 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी