Home » इंटरनेशनल » ISIS Fanatics Threaten to Behead Cristiano Ronaldo and Iionel Messi during FiFa World Cup
 

आतंकी संगठन ISIS ने FIFA World cup 2018 पर हमला करने का बनाया प्लान

कैच ब्यूरो | Updated on: 19 May 2018, 16:43 IST

रूस में इस साल फीफा वर्ल्ड कप होने वाला है. इसे लेकर तैयारियां जोरों पर चल रही हैं. इसी बीच आतंकी संगठन ISIS ने दुनियां के दो स्टार फुटबॉलरों को धमकी दी है. आतंकी संगठन ISIS ने कहा है कि फुटबॉल वर्ल्ड कप में वह दुनिया के बेहतरीन प्लेयर्स क्रिस्टियानो रोनाल्डो और लियोनेल मेसी का सिर कलम कर देगा.

डेली मेल की खबर के मुताबिक ISIS इस आतंकी हमले को लोन वुल्फ के जरिए अंजाम देने की प्लानिंग कर रहा है. बता दें कि 'लोन वुल्फ' किसी हमले को अकेले अंजाम देने वाले आतंकी को कहते हैं. यही नहीं आतंकी संगठन ने हमले की धमकी के साथ कुछ फोटोशॉप्ड फोटोज भी शेयर किए हैं. इसमें आतंकियों को रोनाल्डो और मेसी के सिर कलम करते हुए दिखाया है.

बता दें कि आतंकी संगठन ISIS ने धमकी दी है कि इस बार उनके खून से फुटबॉल ग्राउंड रंग जाएगा. आतंकी संगठन ने कहा कि कि तुम एक ऐसे स्टेट से लड़ रहे हो, जिसकी डिक्शनरी में असफलता शब्द नहीं है. बता दें कि ISIS की ओर से जारी एक फोटोशप इमेज में मेसी को सलाखों के पीछे दिखाया गया है. और उनकी आंखों से खून निकलता दिखाया गया है.

ISIS द्वारा जारी ये फोटो सोशल मीडिया में तेजी से वायरल हो रहे हैं. इन पोस्टर्स को देखने के बाद फुटबॉल जगत के खिलाड़ियों के साथ उनके चाहने वालों में खलबली मची हुई है.

बता दें कि राेनाल्डो पुर्तगाल फुटबॉल टीम के कैप्टन है. वहीं, लियोनेल मेसी अर्जेंटीना के सुपरस्टार फुटबॉलर हैं. बता दें कि ये फोटो वफा मीडिया फाउंडेशन द्वारा जारी किए गए हैं. इस मीडिया फाउंडेशन को इस्लामिक स्टेट का मुखपत्र भी कहा जाता है. गौरतलब है कि इस बार फीफा वर्ल्ड कप रूस में 14 जून से शुरु होगा. फुटबॉल का पहला मुकाबला मॉस्को के लुजनिकी स्टेडियम में होगा.

ISIS की धमकी के बाद रूस प्रशासन ने स्टेडियम और उस शहर की सुरक्षा बड़ा दी हैं जहां फुटबॉल के मुकाबले होंगे. ऐसे में रूस कोई आतंकी संगठन की किसी धमकी पर रिस्क नहीं लेना चाहता और चप्पे-चप्पे सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम कर दियेे गए हैं. जिससे फुटबॉल मैचों के दौरान किसी तरह की कोई अशुभ घटना ना होने पाए.

ये भी पढ़ें- अफगानिस्तान: क्रिकेट मैच के दौरान बम धमाके, 8 लोगों की मौत, कई घायल

First published: 19 May 2018, 16:43 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी