Home » इंटरनेशनल » ISIS New video shows four-year-old British boy
 

जेहादी जॉन के बाद अब सामने आया आईएस का नन्हा लड़ाका

कैच ब्यूरो | Updated on: 12 February 2016, 14:30 IST

आईएस के जारी किये गये एक कथित वीडियो में लगभग चार साल के ब्रिटिश बच्चे को एक कार में विस्फोट करते हुए दिखाया गया है. इसके बाद इस नन्हे बच्चे को तीन लोगों को मारते हुए दिखाया गया है.

मारे गये तीनों लोगों पर सीरिया में पश्चिम समर्थित देशों के लिए जासूसी करने का आरोपी था. समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक ब्रिटिश मूल के इस बच्चे की मां ग्रेस डेयर ने इस्लाम धर्म अपना लिया था.

ग्रेस डेयर साल 2012 में सीरिया आकर स्वीडिश आतंकी अबू बकर से निकाह कर लिया. खबरों के मुताबिक कथित तौर पर ऐसा माना जाता है कि पश्चिमी देशों के हमले में अबू बकर की मौत हो चुकी है.

अंग्रेजी समाचार पत्र द इंडिपेंडेंट में छपी खबरों के अनुसार यह छोटा बच्चा एक महीने पहले आईएस के कथित वीडियो में दिखाई दे रहा है.

वीडियो में इस बच्चे ने आईएस की ड्रेस में दिखाई दे रहा है और वह अपने हाथ में डिटोनेटर भी लिये हुए है.

इस वीडियो में यह बच्चा ब्रिटिश लहजे में ब्रिटेन के प्रधानमंत्री डेविड कैमरन को सिरिया पर हमले के खिलाफ चेतावनी भी दे रहा है.

उसने ब्रिटिश प्रधानमंत्री से इस वीडियो में कहा है कि आप जिसने तरह से हमारी जासूसी के लिए अपने जासूस भेजे और अपने आदमियों को पश्चिम में रहने वाले हमारे भाइयों को मारने के लिए बटन दबाने का अधिकार दिया, उसी तरह हम आज आपके जासूसों को मारने जा रहे हैं.

First published: 12 February 2016, 14:30 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी