Home » इंटरनेशनल » ISIS shoot his on terorist
 

आईएस का एक और क्रूर कारनामा, अपने आतंकी को गोली से उड़ाया

आशीष पाण्डेय | Updated on: 10 February 2017, 1:47 IST

आईएस ने अपने एक आतंकी को इसलिए मार डाला क्योंकि उसने संगठन की आतंकी गतिविधियों से खुद को दूर कर लिया था.

पूर्वी सीरिया में आईएस के आतंकियों ने पहले उसे गोली मारी बाद में उसके शव को दीर एजोर प्रांत के जाबियां स्थित उसके घर पहुंचा दिया.

मानवाधिकार संस्था सीरियन ह्यूमनराईट ऑब्जर्वेटरी के अनुसार आतंकियों ने हत्या के बाद इस लड़ाके के शव के साथ एक पर्ची रखी थी. जिसमें उसे सजा क्यों दी गई, इसका विवरण लिखा था. 

पर्ची में लिखा था कि उसने आईएस के खिलाफ युद्ध छेड़ा और संगठन के वाहन जलाए थे. मारे गये आतंकी ने पांच महीने पहले संगठन से अपना नाता तोड़ लिया था.

आईएस ने 10 दिनों पहले ही उस लड़ाके को गिरफ्तार किया था. एक टीवी की रिपोर्ट के अनुसार, आईएस ने इराक में मोसुल शहर के नजदीक इराकी प्रशासन के साथ मिलीभगत और जासूसी कर रहे 80 लोगों की हत्या कर दी. इसमें पुलिसकर्मी भी शामिल थे.

इराकी सुरक्षा बलों के साथ लड़ाई में रमादी आईएस के हाथों से निकल गया था. जिसके बाद आईएस ने एक वीभत्स कदम उठाते हुए इस लड़ाई में हारे अपने लड़ाकों को सरेआम जिंदा जला दिया था. 

एक समाचार वेबसाइट के अनुसार, मोसुल शहर के निवासियों ने बताया था कि आईएस ने इराकी सुरक्षा बलों के द्वारा रमादी पर कब्जा करने के बाद अमानवीय तरीके से अपने हारे हुए लड़ाकों को एक साथ खड़ा करके जिंदा जला दिया.

First published: 13 January 2016, 8:18 IST
 
आशीष पाण्डेय @catchhindi

संवाददाता, कैच हिंदी. बीएचयू से पॉलिटिकल साइंस(आनर्स). जामिया मिल्लिया इस्लामिया एमसीआरसी से मॉस कॉम. मल्टी-मीडिया जर्नलिस्ट के तौर पर डिजिटल, टेलीविज़न, डॉक्यूमेंट्री, रेडियो, सोशल मीडिया कैंपेनिंग, इलेक्शन कैंपेनिंग के लिए काम कर चुके हैं.

पिछली कहानी
अगली कहानी