Home » इंटरनेशनल » ISIS terrorists attacks on Bangladesh 3rd time in 8 days, 6 died & 40 injured
 

आतंकवादः बांग्लादेश में 8 दिनों के भीतर ISIS के तीसरे हमले में 6 की मौत, 40 घायल

कैच ब्यूरो | Updated on: 26 March 2017, 18:18 IST

पड़ोसी मुल्क बांग्लादेश के सिलहट में मौजूद पांच मंजिला इमारत से ISIS के आतंकवादियों को जैसे ही सुरक्षा कर्मियों ने निकालने के लिए इमारत के अंदर प्रवेश किया, आतंकियों ने दो विस्फोट कर दिए. इनमें छह लोगों की मौत हो गई है और शीर्ष खुफिया अधिकारी समेत 40 घायल हुए. मरने वालों में दो सुरक्षाकर्मी और चार आम नागरिक शामिल हैं.

बता दें कि 30 घंटे से ज्यादा के ऑपरेशन के बाद सुरक्षाकर्मियों ने इमारत में प्रवेश की कोशिश की थी. वहीं, ISIS ने अपने अखबार अमाक में इस हमले की जिम्मेदारी ली है. अखबार के मुताबिक हमला सुरक्षाबलों को निशाने पर रखते हुए किया गया. बीते आठ दिनों में यह ISIS का तीसरा हमला 

डॉक्टरों का कहना है कि घायल में से चार सुरक्षा अधिकारियों की हालत गंभीर है. पहला विस्फोट पांच मंजिला इमारत से करीब 400 मीटर दूर एक सड़क पर स्थानीय समयानुसार शनिवार शाम करीब सात बजे हुआ. इससे पहले एक मेजर जनरल की अगुवाई में सेना के पैरा-कमांडो ने स्पेशल वीपंस एंड टैक्टिक्स (स्वाट) इकाई, आतंकवाद निरोधक इकाई और अपराध रोधी रैपिड एक्शन बटालियन की मदद से ‘ऑपरेशन ट्विलाइट’ छेड़ा.

 

आतंकी ठिकाने के बाहर दूसरा विस्फोट एक घंटे बाद हुआ जिसमें एक पुलिसकर्मी मारा गया. घायलों का इलाज उस्मानी मेडिकल कॉलेज अस्पताल सहित आसपास के अस्पतालों में चल रहा है. सेना और दमकल की एंबुलेंस ने मौके पर पहुंचकर घायलों को पास के अस्पतालों में पहुंचाया. हमले से कुछ ही देर पहले सेना के एक प्रवक्ता ने संकेत दिया था कि सैन्य कमांडो आतंकवादियों पर आखिरी चोट करने वाले हैं.

बताया जाता है कि आतंकी इमारत में फैल गए हैं और आईईडी लगा दिए हैं. पहले की खबरों में कहा गया था कि आतंकवादी केवल भूतल तक ही सीमित हैं. ब्रिगेडियर जनरल फखरल अहसन ने कहा कि आतंकवादियों की संख्या की अभी पुष्टि नहीं हो पाई है.

First published: 26 March 2017, 18:18 IST
 
अगली कहानी