Home » इंटरनेशनल » ISIS threatens to Twitter & Facebook CEO
 

जल्द ही दुनिया से मिटा देंगे फेसबुक-ट्विटर सीईओ का नामः आईएसआईएस

कैच ब्यूरो | Updated on: 25 February 2016, 15:55 IST

सोशल मीडिया कंपनियों द्वारा इस्लामिक स्टेट (आईएसआईएस) के खिलाफ कार्रवाई से गुस्साए आतंकी संगठन ने एक वीडियो जारी कर फेसबुक और ट्विटर के सीईओ को जान से मारने की धमकी दी है. 'फ्लेम्स ऑफ द सपोर्टर्स' नाम के इस 25 मिनट के वीडियो में धमकी दी गई है कि जैक डोर्से और मार्क जुकरबर्ग को गोलियों से छलनी कर दिया जाएगा. 

ISIS threat to facebook & twitter

इस वीडियो में आईएस ने सबटाइटल में लिखा है, "अगर तुम एक अंकाउंट बंद करोगे तो हम इसके बदले 10 अकाउंट बनाएंगे. हम जल्द ही इस दुनिया से तुम्हारा नाम-ओ-निशान मिटा देंगे." वीडियो में आईएस की ऑनलाइन सेना द्वारा दावा किया गया है कि वे 10 हजार फेसबुक अकाउंट, 150 फेसबुक ग्रुप्स और पांच हजार ट्विटर हैंडल इस्तेमाल कर रहे हैं. 

पढ़ेंः टेक ऑफ और लैंडिंग के दौरान क्यों खुली रखनी पड़ती है विमान की खिड़की?

अपनी धमकी को पुख्ता करने के लिए आतंकी संगठन द्वारा वीडियो के अंत में आतंकियों को आत्मघाती हमला करते हुए भी दिखाया गया है. इस वीडियो में फेसबुक के सीईओ मार्क जुकरबर्ग और ट्विटर के सीईओ जैक डोर्से की तस्वीरें बार-बार दिखाई गई हैं. 

ISIS threat to facebook & twitter

मालूम हो कि फेसबुक और ट्विटर के प्रतिनिधियों ने साइबर आतंक को रोकने के लिए पिछले माह जनवरी में अमेरिका के व्हाइट हाउस अधिकारियों के साथ बैठक की थी. वहीं, मार्च 2015 में भी आईएस ने ट्विटर सीईओ को धमकी दी थी.

पढ़ेंः ऑनलाइन आतंक का अंत करने को ट्विटर ने बंद किए 1.25 लाख अकाउंट

First published: 25 February 2016, 15:55 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी