Home » इंटरनेशनल » Islamabad HC ruled that Foreign Minister Khawaja Asif disqualified from Parliament for holding an UAE work permit
 

पाकिस्तान: नवाज शरीफ के बाद इस्लामाबाद हाईकोर्ट ने ख्वाजा आसिफ को किया अयोग्य करार

कैच ब्यूरो | Updated on: 26 April 2018, 16:46 IST

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के बाद अब विदेश मंत्री ख्वाजा आसिफ को भी बड़ा झटका लगा है. इस्लामाबाद हाईकोर्ट ने विदेश मंत्री ख्वाजा आसिफ को अयोग्य करार दिया है. हाईकोर्ट ने ख्वाजा आसिफ को संसद सदस्य के तौर पर अयोग्य ठहरा दिया है. हाईकोर्ट ने ख्वाजा आसिफ के UAE का वर्क परमिट रखने के मामले में ये फैसला सुनाया है.

पाकिस्तान मीडिया के मुताबिक, पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ PTI के उस्मान डार ने पिछले साल आसिफ ख्वाजा के खिलाफ इस्लामाबाद हाईकोर्ट में याचिका दाखिल की थी. जिसमें कहा गया था कि आसिफ ख्वाजा के पास UAE का वर्क परमिट है. याचिका में मांग की गई थी कि आसिफ ख्वाजा की संसद सदस्यता को रद्द किया जाए.

इस मामले में कोर्ट ने सुनवाई करते हुए गुरुवार को आसिफ ख्वाजा को दोषी मानते हुए संसद सदस्यता से अयोग्य करार दे दिया. बता दें कि कोर्ट ने इस मामले में 10 अप्रैल को ही सुनवाई पूरी कर फैसला सुरक्षित रख लिया था. फैसला आने के बाद कोर्ट के पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के समर्थकों ने गो नवाज गो के नारे लगाए. बता दें कि साल 2013 में हुए चुनाव में आसिफ ख्वाजा ने ही उस्मान डार को हराया था.

ये भी पढ़ें- जानिए कौन हैं जस्टिस केएम जोसेफ, जिनकी SC में नियुक्ति को लेकर मोदी सरकार झेल रही फजीहत

First published: 26 April 2018, 16:46 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी