Home » इंटरनेशनल » Israel again shuts down Palestinian radio station in occupied West Bank for six months.
 

इजराइल ने वेस्ट बैंक में बंद किया फिलिस्तीनी रेडियो स्टेशन

कैच ब्यूरो | Updated on: 31 August 2017, 16:00 IST

इजराइल के सुरक्षा बलों ने आतंकवाद को बढ़ावा देने का आरोप लगाते हुए वेस्ट बैंक में गुरुवार को फिलिस्तीनी रेडियो स्टेशन को बंद कर दिया.

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, एक सैन्य बयान में कहा गया है कि फिलिस्तीनी द्वारा जुलाई में इजराइली बस्ती हालामिश में कथित तौर पर चाकू हमले से संबंधित गीत प्रसारित करने पर सुरक्षा बलों ने वेस्ट बैंक के हेब्रोन शहर में स्थित रेडियो स्टेशन अल-हुर्रिया (फ्रीडम) पर छापा मारा.

एक शादी समारोह में पारंपरिक बद्दू शैली का गीत चल रहा था जिसके बोल थे 'वह कहते हैं उनकी (इजराइल) सेना के पास सारी शक्तियां हैं लेकिन उसने हालामिश को जला दिया..तुम कब्जा करने वालों के झुंड..हम सिर्फ जिंदा रहना चाहते हैं.'

गीत के गायक मुहम्मद बरगौथी और उनके कुछ बैंड सदस्यों को गिरफ्तार कर लिया गया था. बयान के अनुसार, "यह रेडियो स्टेशन नियमित तौर पर आतंकवादी गतिविधियों को बढ़ावा देने वाली साम्रागी को प्रसारित करता है."

इजराइल के 'चैनल 10 टीवी' ने रेडियो स्टेशन के निदेशक अयमान कावासमेह के हवाले से बताया कि यह पहली बार नहीं है कि इजराइल ने स्टेशन बंद किया है, लेकिन इस बार उन्होंने यह 'बर्बर तरीके से' किया है. 

First published: 31 August 2017, 16:00 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी