Home » इंटरनेशनल » Israel issues severe travel warning for tourists tourists travelling india
 

इजरायल ने नए साल पर भारत आने वाले नागरिकों के लिए जारी की चेतावनी

कैच ब्यूरो | Updated on: 31 December 2016, 15:29 IST

इजरायल ने भारत में पश्चिमी देशों के पर्यटकों के लिए एक अलर्ट जारी किया है. यह अलर्ट नए साल के मौके पर भारत में आतंकी हमलों के खतरे को देखते हुए जारी किया गया है.

इजरायल के आतंकरोधी निदेशालय ने एक बयान में कहा ,'हम भारत जाने वाले इजरायली सैलानियों को सख्त चेतावनी देना चाहते हैं. वे भारत में खासकर भारत के दक्षिण-पश्चिमी इलाके में आतंकी हमलों के शिकार हो सकते हैं.' ये बयान प्रधानमंत्री कार्यालय द्वारा जारी किया गया है.

बयान में कहा गया है,'नये साल के मौके पर बीच और पब में होने वाली पार्टियों को खास तौर से निशाना बनाया जा सकता है क्योंकि वहां बड़ी संख्या में विदेशी पर्यटक होते हैं. भारत के दक्षिण-पश्चिम इलाके जैसे गोवा, पुणे, मुंबई और कोच्चि को ज्यादा खतरा है क्योंकि ये जगहें पर्यटकों के बीच ज्यादा मशहूर हैं.

बयान में नागरिकों से कहा गया है कि वे पॉप्युलर टूरिस्ट स्पॉट्स जैसे पब, बीच, मार्केट, शॉपिंग एरिया और ज्यादा भीड़भाड़ वाली जगहों से दूर रहें. पर्यटकों को चौकन्ना रहने और स्थानीय मीडिया रिपोर्ट्स पर नजर बनाए रखने को भी कहा गया है. 

दिल्ली में इजरायली दूतावास के प्रवक्ता ने भी इस अलर्ट की पुष्टि की है. इजरायल के लोगों से कहा गया है कि वे भारत आने वाले अपने परिजनों के संपर्क में रहें. हालांकि निदेशालय की ओर से यह स्पष्ट नहीं किया गया कि अचानक इस तरह की चेतावनी की वजह क्या है. इजरायल के लोगों के बीच भारत एक पॉप्युलर टूरिस्ट डेस्टिनेशन और हर साल हजारों इजरायली यहां घूमने आते हैं.

First published: 31 December 2016, 15:29 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी