Home » इंटरनेशनल » Israeli: Parliament ban Mini skirt
 

इजरायल: संसद में महिलाओं के 'मिनी' स्कर्ट पहनने पर लगा बैन

कैच ब्यूरो | Updated on: 7 February 2017, 8:14 IST
(एजेंसी)

इजरायल की संसद ने महिलाओं के लिए नया ड्रेस कोड लागू किया है, जिसके तहत अब संसद में वो मिनी स्कर्ट पहन कर नहीं आ सकती हैं.

बताया जा रहा है कि नये आदेश के लागू होने के बाद लगभग 10 से 15 महिला स्टाफ को इसलिए घुसने नहीं दिया गया क्योंकि उन्होंने मिनी स्कर्ट पहनी थी. इसके बाद उन महिलाओं ने नये ड्रेस कोड के विरोध में संसद के बाहर प्रदर्शन भी किया.

खबरों के मुताबिक पार्लियामेंट स्टाफ का कहना है कि यहां गलत तरीके से नया ड्रेस कोड लागू कर दिया गया है. प्रदर्शन करने वाली महिलाओं में से अधिकांश ने घुटने से ऊपर की स्कर्ट पहनी थी.

प्रदर्शन कर रही महिलाओं में से एक ने कहा, "हम नहीं जानते कि इस प्रतिबंध की क्या वजह है लेकिन हम इसे स्वीकार नहीं करेंगे."

प्रदर्शन कर रही महिलाओं के मुताबिक ड्रेस कोड में यह भी परिभाषित नहीं किया गया है कि कितनी छोटी स्कर्ट को पहनने की मंजूरी नहीं दी जाएगी.

वहीं इस मामले में इजरायल की संसद ने एक बयान जारी किया है. इसके मुताबिक सिक्योरिटी स्टाफ पहले से बनाए गए ड्रेस कोड को अमल में ला रहा है. इजरायली मीडिया के मुताबिक इस ड्रेस कोड में टी-शर्ट, सैंडल्स और स्कर्ट जैसी शॉर्ट ड्रेस पहनना मना है.

First published: 16 December 2016, 2:00 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी